×

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए इटावा प्रशासन ने विभिन्न कार्यक्रमों का किया आयोजन 

यूपी लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 8 लोकसभा चुनाव हो चुके हैं । इन सभी जिलों में वोटिंग प्रतिशत कम होने की ख़बर से प्रशासनिक अधिकारीयों ने मतदाता जागरूक कार्यक्रम में तेज़ी बढ़ा दी है अब देखना यह है कि इस पूरे माह में प्रसाशन के अधिकारियों ने मतदान जागरूकता के लिए जो कार्यक्रम विभाग के कर्मचारियोंने और स्कूली छात्र छात्राओं ने जो मेहनत की है इसका कितना असर पड़ता है, ये तो अब 29 अप्रैल को मतदान के बाद ही पता चल सकेगा।

SK Gautam
Published on: 13 April 2019 6:18 AM GMT
वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए इटावा प्रशासन ने विभिन्न कार्यक्रमों का किया आयोजन 
X

इटावा: चुनावी बिगुल बजने के बाद से इटावा जिलाधिकारी जेबी सिंह के नेतृत्व में हर विभाग कई संस्थाओ व व्यापारियों द्वारा वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए अलग अलग तरह से मतदाता को जागरूक करने में जुटे है। इटावा प्रसाशन वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जितनी कड़ी मशक्क़त कर रहा है, वहीं यहां के नागरिक व्यापारी और समाज सेवी संस्थाएं भी प्रसाशन का साथ दे रही है।

हम आपको बता दें कि यूपी लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 8 लोकसभा चुनाव हो चुके हैं । इन सभी जिलों में वोटिंग प्रतिशत कम होने की ख़बर से प्रशासनिक अधिकारीयों ने मतदाता जागरूक कार्यक्रम में तेज़ी बढ़ा दी है अब देखना यह है कि इस पूरे माह में प्रसाशन के अधिकारियों ने मतदान जागरूकता के लिए जो कार्यक्रम विभाग के कर्मचारियोंने और स्कूली छात्र छात्राओं ने जो मेहनत की है इसका कितना असर पड़ता है, ये तो अब 29 अप्रैल को मतदान के बाद ही पता चल सकेगा।

ये भी देखें: अवैध प्रवासियों को ‘सैंचुरी सिटीज’ में भेजा जा सकता है: डोनाल्ड ट्रंप

इन कार्यक्रमों में मुख्य कार्यक्रम - 4 हजार मोमबत्तियों से ETAWAH I WILL VOTE 29 APRIL लिखा गया

जनपद में मतदान जागरूकता के लिए (स्वीप) के तहत 50 से अधिक कार्यक्रम चलाए गए हैं । जिससे इटावा लोकसभा में मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके इन कार्यक्रमों में मुख्य कार्यक्रम - 4 हजार मोमबत्तियों से ETAWAH I WILL VOTE 29 APRIL लिखा गया, 4 हजार शिक्षकों द्वारा मोबाइल टार्च लाइट से ETAWAH I WILL VOTE 29 APRIL लिखा गया।

मानव श्रखंला बनाई गयीं, नुक्कड़ नाटक किए गए, पत्रकारों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ टूर्नामेंट खेले गए, प्रशिक्षु डीएलएड शिक्षकों द्वारा रंगोली बनाई गई, जनपद के विद्यालयों द्वारा जागरूक रैलियां, ग्रामीण इलाको में प्रोजेक्टर पर फिल्में दिखाने जैसे तमाम जागरूकता कार्यक्रम जनपद में किए जा रहे है। लेकिन सब कार्यक्रमो में से प्रशासन का सबसे बड़े- 2 प्रमुख कार्यक्रम रहे जिसमें प्रसाशन से लेकर शिक्षकों के पसीने छूट गए।

ये भी देखें: गौरव हत्याकांड में आरोपी प्रोफेसर गिरफ्तार, मुठभेड़ में चौकी इंचार्ज घायल

इसी के तहत आज मतदाता जागरूकता रैली निकली मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) जनपद इटावा में चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज भारतीय रेड कॉस सोसाइटी इटावा के द्वारा विशाल मतदाता जागरूकता रैली का शुभारम्भ आज मेडिकल केयर यूनिट निकट कोतवाली से जिलाधिकारी जे बी सिंह द्वारा रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। शहर में मतदाता जागरूक की यह सबसे बड़ी रैली का आयोजन किया गया था जिसमे सीडीओ,एडीएम,सिटी मजिस्ट्रेट, ईओ नगपालिक व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही रेड कॉस सोसाइटी इटावा के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story