×

जनता का ध्यान बंटाने के लिए गाली-गलौच का इस्तेमाल कर रही BJP: मनीष तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए गाली-गलौच का इस्तेमाल करने पर मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा। तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भद्दी भाषा का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि उसके पास ‘‘कोई चुनावी मुद्दा’’ नहीं है और उसका कोई प्रदर्शन नहीं है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 April 2019 3:09 PM GMT
जनता का ध्यान बंटाने के लिए गाली-गलौच का इस्तेमाल कर रही BJP: मनीष तिवारी
X

चंडीगढ़: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए गाली-गलौच का इस्तेमाल करने पर मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा। तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भद्दी भाषा का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि उसके पास ‘‘कोई चुनावी मुद्दा’’ नहीं है और उसका कोई प्रदर्शन नहीं है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री तिवारी ने कहा, ‘‘मुश्किल यह है कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। उनका कोई कार्यप्रदर्शन नहीं है। इसलिए आप (जनता का) ध्यान कैसे बंटाएंगे? आप अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं और फिकरेबाजी कर रही हैं। भारत के लोग गुमीरह नहीं होंगे। वे गत पांच वर्षों के दौरान तोड़े गए वादों से नाराज हैं और वे इस चुनाव में नरेंद्र मोदी सरकार को एक सबक सिखाएंगे।’’

यह भी पढ़ें...TMC के लिए प्रचार कर रहे बांग्लादेशी कलाकार फिरदौस को भारत छोड़ने का निर्देश

हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रमुख सतपाल सिंह सत्ती ने गत रविवार को हिमाचल प्रदेश में एक रैली के दौरान राहुल गांधी के खिलाफ कथित रूप से अपशब्द कहे थे। इस पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया की। आनंदपुर साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव केंद्र की राजग सरकार के ‘‘काम नहीं करने’’ पर ‘‘जनमतसंग्रह’’ है।

यह भी पढ़ें...केरल के मतदाताओं की हैं ये प्राथमिकताएं, सरकार को दी इतनी रेटिंग

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने संस्थाओं को नष्ट किया और कृषि संकट दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। तिवारी 2014 में चुनाव नहीं लड़े थे। कांग्रेस ने उन्हें इस चुनाव में आनंदपुर साहिब संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। शिरोमणि अकाली दल ने इस सीट से वर्तमान सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा को फिर से टिकट दिया है। आप ने यहां से नरिंदर सिंह शेरगिल को उतारा है।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव : इस सीट पर पिछले चुनाव में नोटा ने कर दिया खेल

तिवारी शुरू में चंडीगढ़ सीट से टिकट चाहते थे। यद्यपि पार्टी ने वहां से चार बार सांसद रहे पवन कुमार बंसल को टिकट दिया है। प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उन्हें बाहरी कहने पर तिवारी ने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान से नहीं आया हूं। आपका बाहरी से क्या मतलब है? क्या मैं पाकिस्तान से आया हूं? पंजाब एक छोटा सा राज्य है और किसी पर भीतरी का या बाहरी का लेबल लगाने का मतलब है कि आप वास्तविक मुद्दों से दूर हैं। मेरा जन्म चंडीगढ़ में हुआ और वहीं पला बढ़ा। यदि हम बाहरी (बहस) में पड़े तो चंदूमाजरा बाहरी हैं क्योंकि वह पटियाला से आते हैं। वह आनंदपुर साहिब से चुनाव क्यों लड़ रहे हैं।’’

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story