×

अरुणाचल में बीजेपी को भारी झटका, 2 मंत्रियों और 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को उस वक्त जोर का झटका लगा, जब दो मंत्रियों और 12 विधायकों सहित कुल 15 नेताओं ने मंगलवार को पार्टी छोड़कर नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने का ऐलान कर दिया।

Aditya Mishra
Published on: 20 March 2019 3:50 AM GMT
अरुणाचल में बीजेपी को भारी झटका, 2 मंत्रियों और 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा
X

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को उस वक्त जोर का झटका लगा, जब दो मंत्रियों और 12 विधायकों सहित कुल 15 नेताओं ने मंगलवार को पार्टी छोड़कर नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने का ऐलान कर दिया।

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा पार्टी के राज्य महासचिव जारपुम गामलिन, गृहमंत्री कुमार वाई, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन और कई विधायकों को टिकट नहीं देने के बाद बड़े पैमाने पर पार्टी छोड़ने का यह कदम सामने आया है। राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 54 के लिए प्रत्याशियों के नामों पर भाजपा के संसदीय बोर्ड ने रविवार को मुहर लगाई। राज्य में 11 अप्रैल को लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें...बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को सिखाये चुनावी गुर

भाजपा संसदीय बोर्ड ने रविवार को 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 54 प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दी। राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ ही 11 अप्रैल को विधानसभा चुनाव भी कराए जाएंगे। जारपुम गामलिन ने सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तापिर गाओ को अपना इस्तीफा भेज दिया। वह सोमवार सुबह से ही गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं जहां मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड सांगमा ने उनसे मुलाकात की है।

ये भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव : तो क्या, दलितो के सहारे बीजेपी पार लगाएगी अपनी नैया

जारपुम, जाकार और कुमार वानी के साथ ही पार्टी छोड़ने वाले विधायकों ने एनपीपी महासचिव थॉमस सांगमा से मंगलवार को मुलाकात की और पार्टी में शामिल हुए। पार्टी के एक नेता ने कहा कि इन नेताओं के शामिल होने से एनपीपी मजबूत हुई है।

एनपीपी ने पूर्वोत्तर में 25 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया है। पार्टी ने मेघालय के लिए प्रत्याशी की सूची जारी कर दी है। अन्य क्षेत्रों के लिए नाम शीघ्र जारी करने की संभावना है।

ये भी पढ़ें...बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे की चचेरी बहू जॉइन करेंगी कांग्रेस

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story