×

Odisha Latest News: भुवनेश्वर में यूजी छात्रों का जबरदस्त प्रदर्शन, ऑफलाइन परीक्षा रद्द कराने की मांग

Odisha Latest News: ओडिशा भर के अंडर ग्रेजुएट (यूजी) छात्रों के स्कोर ने भुवनेश्वर के मास्टर कैंटीन स्क्वायर पर ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

Shreya
Published on: 24 Feb 2022 2:22 AM GMT
Odisha Latest News: भुवनेश्वर में यूजी छात्रों का जबरदस्त प्रदर्शन, ऑफलाइन परीक्षा रद्द कराने की मांग
X

छात्रों ने किया प्रदर्शन (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Odisha Latest News: कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Mahamari) के चलते बीते दो सालों से कई स्कूल व कॉलेज में परीक्षा का ऑनलाइन ही आयोजन (Online Exams) किया जा रहा है, ताकि छात्रों को संक्रमण का खतरा न हो। वहीं, अब संक्रमण दर घटने के बाद स्कूल-कॉलेजों में परीक्षा ऑफलाइन (Offline Exams) कराने की योजना बनाई जा रही है। लेकिन इस बीच ओडिशा के भुवनेश्वर (Bhubaneswar) से छात्रों द्वारा ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन (Chatro Ka Pradarshan) करने की बात सामने आ रही है। यह सभी स्टूडेंट यूजी यानी अंडर ग्रेजुएट (UG Students) के छात्र हैं।

ओडिशा भर के अंडर ग्रेजुएट (यूजी) छात्रों के स्कोर ने कल यानी बुधवार को भुवनेश्वर के मास्टर कैंटीन स्क्वायर (Master Canteen Square) पर ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इन छात्रों ने पाठ्यक्रम के पूरा न होने का आरोप लगाया है। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हमने संबंधित अधिकारियों से या तो सेमेस्टर एग्जाम्स को रद्द करने या फिर उन्हें ऑनलाइन आयोजित कराने की मांग की है। क्योंकि कोरोना वायरस के चलते शैक्षणिक संस्थान बंद थे और इस वजह से क्लासेस भी ऑनलाइन आयोजित की गई थीं, लेकिन हमारी समस्या को कोई नहीं सुन रहा है।

ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की मांग

छात्रों ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के उस निदानिर्देशों के मुताबिक परीक्षा आयोजित करने की मांग की है, जिसमें यूजीसी ने यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को अपने क्षेत्र की कोरोना की स्थिति को देखते हुए ऑफलाइन या मिश्रित (ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों) मोड में क्लासेस और एग्जाम को खोलने या संचालित करने का निर्देश दिया था।

ऑफलाइन परीक्षा को रद्द करने के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि ओडिशा के शैक्षणिक संस्थानों द्वारा परीक्षा का ऑफलाइन आयोजित होने से केवल छात्रों के 5वें सेमेस्टर के रिजल्ट खराब होंगे और 6वें सेमेस्टर की तैयारियों पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ेगा। इससे छात्रों का करियर और भी बर्बाद होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story