×

हार्दिक पटेल का बड़ा खुलासा: कांग्रेस की खोली पोल, पार्टी छोड़ने का बताया सच

Hardik Patel : हार्दिक पटेल ने हाल ही में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress) को लेकर बड़ा खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा (BJP) में शामिल होने का भी संकेत दिया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 May 2022 3:53 AM GMT
hardik patel to join bjp on 2nd june after resign congress gujarat assembly elections 2022
X

Hardik Patel (Image Credit : Social Media) 

Hardik Patel News : पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक और कांग्रेस (Congress) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को लेकर इन दिनों कई अटकलें लगाई जा रही हैं। राजनीतिक गलियारों में इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की है कि कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पटेल कौन सी पार्टी के साथ जाएंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) से ठीक पहले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया है, जिसके बाद से इस बार के चुनाव में बड़े उलटफेर का अंदाजा राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा लगाया जा रहा है। हाल ही में हार्दिक पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

भरोसे के लायक नहीं है कांग्रेस : हार्दिक

कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद हाल ही में मीडिया से बात करते हुए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया और कई गंभीर आरोप लगाए। हार्दिक ने कांग्रेस पार्टी पर यह आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी मीठा तो बोलती है लेकिन भरोसे के लायक नहीं है। उन्होंने कहा अगर कोई सोशल वर्कर या आंदोलनकारी होता है तो कांग्रेस पार्टी उसे बड़े ही मीठे तरीके से कहती है, हमें आप जैसे लोगों की ही जरूरत है। मगर आपके बुरे वक्त में कांग्रेस आपके साथ नहीं आएगी।

हार्दिक ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि साल 2015 से 2018 के बीच कांग्रेस पार्टी के लोग मेरे पास आकर अगले प्लान के बारे में पूछा करते थे मगर जैसे ही मैंने कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन किया तो वह सब कुछ भूल गए। पार्टी में मुझे ही कंपटीशन समझा जाने लगा। मुझे वर्किंग कमेटी का प्रेसिडेंट बनाकर लॉलीपॉप थमा दिया गया मगर किसी भी फैसले के लिए मुझसे राय नहीं लिया गया। हार्दिक ने आगे कहा मेरे पिता की जब मौत हुई थी उस वक्त मुझसे मिलने कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई भी नहीं आया उसी वक्त मुझे यह पता चल गया था कि यह पार्टी मीठा बोलती है पर भरोसा करने के लायक नहीं है।

कांग्रेस के पास चेहरा नहीं है : हार्दिक

हार्दिक पटेल ने मीडिया से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी की जमकर तारीफ की इस दौरान गुजरात की राजनीति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 30 सालों में बीजेपी के शासन काल में गांधीनगर के किसी भी विभाग से करप्शन का कोई बड़ा मामला सामने नहीं आया है केवल छोटी मोटी रिश्वतखोरी की खबरें सामने आई हैं और यही कारण है कि लोग भारतीय जनता पार्टी को वोट करते हैं। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए सबसे ज्यादा विरोध की बात यह है कि पार्टी के पास खुद का कोई चेहरा ही नहीं है। उन्होंने कहा जब विधानसभा चुनाव आता है तो गुजरात अस्मिता का मुद्दा गरम आने लगता है पार्टी ने पिछले 30 में केवल घुमा फिरा के 5 शहरों को ही सामने रखा है, जिसका नतीजा हर चुनाव में क्या होता है वह सबको पता है।

हार्दिक ने बीजेपी में शामिल होने के दिए संकेत

कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक हार्दिक पटेल ने हाल ही में मीडिया से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी की जमकर तारीफ की। हार्दिक ने कहा पिछले 30 सालों से गुजरात में लोगों ने भारतीय जनता पार्टी को केवल तीन चार मुद्दों को लेकर ही समर्थन दिया है। हार्दिक ने कहा लोग बीजेपी को शांति सुरक्षा और विकास देने वाली दल के रूप में देखते हैं वही इस सरकार पर बीते कुछ सालों में करप्शन का भी कोई बड़ा आरोप नहीं लगा है। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पटेल इसी महीने के अंत तक भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं माना जा रहा आने वाले कुछ दिनों में हार्दिक पटेल सोमनाथ से स्टेचू ऑफ यूनिटी तक एक यात्रा करेंगे।

आम आदमी पार्टी को हार्दिक ने बताया एग्रेसिव

हार्दिक पटेल ने हाल ही में आम आदमी पार्टी को लेकर बड़ी बात कही है। आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बोलते हुए हार्दिक पटेल ने कहा आम आदमी पार्टी पूरे देश में एग्रेसिव तरीके से आगे बढ़ रही है मगर इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में ज्यादा चुनौती नहीं दे पाएगी। इस बार कांग्रेस के लिए असदुद्दीन ओवैसी का दाव महंगा पड़ सकता है क्योंकि कांग्रेस के वोट वैसे की ओर शिफ्ट हो जाएंगे। हार्दिक ने गुजरात विधानसभा चुनाव पर बड़ा दावा करते हुए कहा कि इस बार का चुनाव भी पिछले कुछ चुनाव की तरह एकतरफा होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story