GST से कारोबारियों को हुए नुकसान के लिए मैं मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं: राहुल

देहरादून के परेड ग्राउंड में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आती है तो एक न्यूनतम आय गारंटी के लिए कानून बनाएगी और निश्चित आय से कम पाने वालों के खातों में सीधे पैसा डाल दिया जाएगा।

फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राफेल डील से लेकर जीएसटी और किसान सम्मान निधि योजना पर पीएम से कई सवाल पूछ डाले। जीएसटी से कारोबारियों को नुकसान पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी की इस भयंकर गलती के लिए मैं आपसे उनकी तरफ से माफी मांगता हूं।

राहुल गांधी ने जनसभा के दौरान सरकार बनने पर न्यूनतम आमदनी गारंटी के लिए कानून बनाने का ऐलान किया। देहरादून के परेड ग्राउंड में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आती है तो एक न्यूनतम आय गारंटी के लिए कानून बनाएगी और निश्चित आय से कम पाने वालों के खातों में सीधे पैसा डाल दिया जाएगा। इससे पहले राहुल गांधी की उपस्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी के सांसद मेजर जनरल (रिटायर्ड) भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया गया।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड के जवान सेना के हर अंग में हैं और हर रोज़ सैकड़ों जवान देश की रक्षा करते हैं। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह आज शहीदों के परिवारों से मिलने जा रहे हैं।

मनीष खंडूड़ी का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह मंच पर इसलिए हैं क्योंकि उनके पिता को बीजेपी ने संसद की रक्षा समिति के अध्यक्ष पद से हटाया। उन्होंने नेशनल सिक्योरिटी पर सरकार से सवाल पूछा तो मोदी जी ने उन्हें हटा दिया। खंडूड़ी जी ने अपनी पूरी ज़िंदगी देश को दे दी लेकिन बीजेपी में सच्चाई का कोई मूल्य नहीं है जो सच बोलता है उसे हटा दिया जाता है. मोदी जी ने देशभक्त को रक्षा समिति से हटाया।

ये भी पढ़ें…मसूद पर चीन के अड़ंगे पर बोले राहुल, कहा- जिनपिंग से डरते हैं PM मोदी, चुप क्यों?