×

BJP प्रदेश कार्यसमिति बैठक : लकी है कानपुर, 'टॉयलेट' से चुनावी जंग की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन गुरुवार (12 अक्टूबर) को सीएम योगी के नेतृत्व में बैठक हुई। 

Gagan D Mishra
Published on: 12 Oct 2017 2:20 PM GMT
BJP प्रदेश कार्यसमिति बैठक : लकी है कानपुर, टॉयलेट से चुनावी जंग की तैयारी
X
BJP प्रदेश कार्यसमिति बैठक : लकी है कानपुर, 'टॉयलेट' से चुनावी जंग की तैयारी

कानपुर : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा सहित पूरी कैबिनेट के साथ मंथन हुआ। बीजेपी की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक का आगाज बुधवार को तिलकनगर से यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने किया। गुरुवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भौंती के पीएसआईटी परिसर में दोनों डिप्टी सीएम के साथ अपने कैबिनेट के सदस्यों को लेकर बैठक की। सीएम के आगमन को लेकर कॉलेज परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया। कॉलेज के ही अंदर बने हैलीपैड पर सीएम का हेलीकॉप्टर उतरा।

यह भी पढ़ें ... यूपी बीजेपी कार्यसमिति: पोस्टर होर्डिंग्स से गायब हुए अटल बिहारी और आडवाणी

बंद हाल में उपस्थित कार्य समिति पदाधिकारियों के प्रदेश में पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन शताब्दी वर्ष को लेकर चलाई गई जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। इसके साथ ही सरकार द्वारा चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली गई। दूसरे सत्र में निकाय चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर मंथन हुआ। करीब साढ़े छह घंटे तक चली कार्य समिति के बैठक में निकाय चुनाव और जन कल्याणकारी मुद्दों पर गहन चिंतन हुआ।

BJP प्रदेश कार्यसमिति बैठक : लकी है कानपुर, 'टॉयलेट' से चुनावी जंग की तैयारी

घर-घर 'टॉयलेट' का मुद्दा रहेगा अहम

बीजेपी की बैठक के दौरान सदस्यों को समझाया गया कि मिशन लोकसभा को फतह करने के लिए हर घर में टॉयलेटों का निर्माण कराया जाए। यही जरिया है जिससे पीएम मोदी सीधे लोगों से जुड़ेंगे और हर घर में फिर से मोदी के सुर सुनाई देंगे। बीजेपी नगर अध्यक्ष सूरेंद्र मैथानी ने बताया कि बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के कई एजेंडे हैं, जिनमें स्वच्छता मिशन भी शामिल है।

यह भी पढ़ें ... भाजपा कार्यसमिति: उपलब्धियों का खूब हुआ बखान, प्रदेश से जुड़े कई दिग्गज रहे नदारद

मैथानी ने खुद माना कि हमारे लिए कानपुर बहुत लकी है और हमें ये सौभाग्य मिला कि हर चुनाव से पहले पार्टी ने कानपुर को चुना। बीजेपी निकाय चुनाव के लिए तैयारी की शुरूआत अक्टूबर में ही करने जा रही है। बीजेपी कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएंगे और पीएम और सीएम के द्वारा जनता के हित में किए गए कार्यों की जानकारी उन तक पहुंचाएंगे। पार्टी निकाय चुनाव के जरिए संगठन को मजबूत करेगी और जहां भी कमी पाई जाएगी उसे चुनाव के बाद दूर करने का काम करेगी।

बीजेपी के लिए लकी है कानपुर

बीजेपी ने अबकी बार मोदी सरकार का नारा देते हुए 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में कानपुर से रैली की शुरुआत की थी। नतीजा यह रहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भारी वोटों से जीत भी हुई। यही नहीं विधानसभा चुनाव से पहले भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रूमा में बीजेपी के 20 हजार बूथ प्रमुखों के साथ बैठक कर 2017 में कमल खिलाने के लिए उतरे थे।

यह भी पढ़ें ... ‘फ्लश’ हो गयी 2900 करोड़ रुपये की टॉयलेट घोटाले की जांच रिपोर्ट

दोनों ही जगह विजेता बनने के बाद बीजेपी कानपुर (मैनचेस्टर-आफ-ईस्ट) को लकी मानते हुए निकाय चुनाव से पहले यहां एक बड़ी बैठक कर 2019 में फिर से मोदी सरकार बनाने का संकल्प लेकर मैदान में उतरेगी। यूपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल का भी मानना है कि गंगा के किनारे बसा ये शहर पार्टी के लिए बहुत शुभ है और यही कारण है कि इस बार के निकाय चुनाव में भी इसे अन्य जिलों के बजाए चुना गया है।

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले 456 सदस्यों से एक-एक कर मुलाकात की और सरकार के काम-काज पर चर्चा की। पूरे दिन चलने वाली बैठक चार सत्रों में हुई। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ भी अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहे और उन्होंने निकाय चुनाव, स्वच्छता मिशन, सुरक्षा, किसानों की समस्याओं सहित अनेक मुद्दों पर सीएम के साथ बातचीत की। सीएम ने सदस्यों से मुलाकात कर निकाय चुनाव के साथ ही लोकसभा चुनाव फतह करने के टिप्स दिए।

BJP प्रदेश कार्यसमिति बैठक : लकी है कानपुर, 'टॉयलेट' से चुनावी जंग की तैयारी

होगा व्यापारियों की समस्या का समाधान

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जहां बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए, वहीं सीएम योगी ने कानपुर के व्यापारियों के साथ अलग से बातचीत की। सीएम ने व्यापारियों की समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

युवाओं को जोड़ने का निर्णय

बैठक में सरकार के काम-काज की समीक्षा की गई और संगठन में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़े जाने का निर्णय हुआ। नगर निकाय चुनाव में पार्टी टिकट देने का काम दिवाली के बाद करेगी। इसके साथ ही 2019 लोकसभा चुनाव से पहले 2018 में अमित शाह कानपुर का दौरा कर फिर से मोदी की अधारशिला रखने के लिए आ सकते हैं। जिसमें यूपी के चार क्षेत्रों के अध्यक्षों के साथ ही विधानसभा स्तर में गठित प्रमुख शामिल होंगे। बीजेपी नगर अध्यक्ष सूरेंद्र मैथानी ने कहा कि वैसे अधिकारिक सूचना ऐसी नहीं है, बावजूद बीजेपी अध्यक्ष लोकसभा चुनाव का शंखनाद कानपुर से करेंगे तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story