×

Chandigarh: पंजाब CM हाउस के पास मिला बम, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस-बम स्क्वाड जांच में जुटे

Chandigarh: बम मिलने से पूरे इलाके में दहसत है। जहां पर बम मिला उसी के पास में पंजाब और हरियाणा की विधानसभा, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट व सचिवालय और मंत्रियों के आवास हैं।

Anant kumar shukla
Published on: 2 Jan 2023 3:51 PM GMT
Chandigarh Bomb found near Punjab CM House
X

Chandigarh Bomb found near Punjab CM House (Social Media)

Chandigarh: पंजाब और हरियाणा के सीएम के आवास के पास चंडीगढ़ के सेक्टर-2 में बम मिलने से हड़कंप मच गया है। यह बम नयागांव से सटे आम के बाग में मिला है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं। इसके अलावा डॉग स्वायड और सेना की टीम को भी बुलाया गया है। बम मिलने से पूरे इलाके में दहसत है। जहां पर बम मिला उसी के पास में पंजाब और हरियाणा की विधानसभा, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट व सचिवालय और मंत्रियों के आवास हैं।

इलाका सील

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के कांसल और मोहाली के नया गांव की सीमा पर यह बम मिला है। इसे सबसे पहले एक ट्यूबवैल चालक ने देखा था। इस प्रकार पुलिस को बम मिलने की सूचना बाग में लगे ट्यूबवेल के ऑपरेटर ने ही दिया। इसके बाद चंडीगढ़ व मोगाली की पुलिस मौके पर पहुंची। बम के पास ही पंजाब सीएम का हेलीपैड भी है। सावधानी बरतते हुए बम के चारो तरफ रेत से भरी बोरियां रख दी गई हैं। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

चंडीगढ़ के एसएसपी मनीषा चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि, "जहां पर जिंदा बम मिला है उस पूरे इलाके की जांच की गई है। अभी तक मिले आब्जेक्ट के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। यह एक मिसफायर्ड जिंदा शेल है। एहतियातन पूरे इलाके को सील कर दिया गया। आर्मी बम स्क्वाड मौके पर पहुंचने तक हमारी टीम इसकी निगरानी करेगी।"

चंडीगढ़ के डिजास्टर मैनेजमेंट के नोडल अधिकारी संजीव कोहली ने जनकारी देते हुए बताया कि, एक जिन्दा बम इलाके में मिला है। बम डिस्पोजल टीमों और पुलिसकर्मियों की नगरानी में बम को सुरक्षित रखा गया गया है। मौके पर आर्मी को बुलाया गया है। फिलहाल इलाके को सील कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट हुई है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story