×

चुनाव से पहले सिद्धू को बहन ने दिया 'झटका', बोलीं- प्रॉपर्टी के लिए मां-बहन को घर से निकाला, ..स्टेशन पर दम तोड़ दी

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) की तैयारियां जोरों पर हैं, लेकिन इस बीच कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं।

aman
By aman
Published on: 28 Jan 2022 10:29 AM GMT
navjot singh sidhu
X

navjot singh sidhu 

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) की तैयारियां जोरों पर हैं, लेकिन इस बीच कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू की बहन डॉ. सुमन तूर (Dr. Suman Toor) ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सिद्धू की बहन सुमन ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर कहा, कि उनके भाई (नवजोत सिद्धू) ने संपत्ति पर कब्जा करने के लिए अपनी मां को बेघर किया और झूठ बोला। सुमन बोलीं, 'मैं सिद्धू नहीं हूं, कि झूठ बोलूंगी।'

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) में से किसी एक का नाम स्पष्ट नहीं कर रही है। वहीं, चुनाव से ठीक पहले बहन की तरफ से किए गए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सिद्धू अब एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं।

पिता की मौत के बाद मां और बहन को घर से निकाला

बता दें, कि नवजोत सिंह सिद्धू की बहन डॉ. सुमन तूर अमेरिका में रहती हैं। बहन ने सिद्धू पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, कि भाई ने पिता भगवंत सिद्धू की मौत के बाद मां निर्मल भगवंत और बहनों को घर से निकाल दिया था।

'मां ने लावारिस हालत में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दम तोड़ा'

डॉ. सुमन कहती हैं, 'सिद्धू ने लोगों के पास झूठ बोला कि जब वो (नवजोत सिद्धू) दो साल के थे, तब मां-बाप अलग हो गए थे। सुमन कहती हैं, 'उनकी मां ने लावारिस हालत में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दम तोड़ा था।' सिद्धू की बहन होने का दावा करने वाली डॉ. सुमन आगे कहती हैं कि वह नवजोत सिद्धू से मिलने के लिए वो अमृतसर स्थित उनके घर भी गई थीं। लेकिन उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। इतना ही नहीं उनका मोबाइल नंबर तक ब्लॉक कर दिया है।

सिद्धू की सास ने किया घर बर्बाद

डॉ. सुमन ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहती हैं, 'मेरी मां और बहन चली गईं। मैं आज भी मेहनत कर गुजारा कर रही हूं।' उन्होंने कहा, कि नवजोत सिंह सिद्धू की सास जसवीर कौर ने हमारा घर बर्बाद कर दिया। मैं कभी भी अपने पैतृक घर नहीं जा सकती।'

अब तक क्यों चुप रहीं?

बता दें, कि डॉ.सुमन तूर अमेरिका (US) के न्यूयॉर्क (New York) में रहती हैं। सिद्धू की बहन सुमन से जब यह पूछा गया कि वह इतने सालों बाद अभी क्यों ये सब बोल रही हैं जबकि आगे विधानसभा चुनाव हैं। वो चुनाव के समय आरोप क्यों लगा रही हैं? इस पर वो कहती हैं मैं वह आर्टिकल जुटाना चाहती थी, जिसमें नवजोत सिद्धू ने मेरे मां और बाप के अलग होने संबंधी बयान दिया है।

'जो अपनों का नहीं हुआ, वो किसी और का क्या होगा'

डॉ. सुमन तूर आगे कहती हैं, 'जो नवजोत सिद्धू अपने परिवार का नहीं हुआ, वो किसी और का क्या होगा। सिद्धू ने पैसे के पीछे भागकर मां को लावारिस कर दिया। भले ही सिद्धू ने करोड़ों कमाए हों, पर वह परिवार का न हो सका।' सुमन बोलीं, उसकी एक बहन भी थी। जिसकी अब मौत हो चुकी है। जब बहन की मौत हुई तो भांजी अकेली थी। वह स्पेशल चाइल्ड (special child) थी। सुमन उसे अपने साथ अमेरिका ले गईं। सुमन तूर ने कहा, कि उनका भाई सिद्धू हर चीज को प्रूफ के साथ बताता है। वह चाहती हैं कि वो मां का प्रूफ भी जरूर दें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story