×

सुलग उठा पटियाला: हिंसा के बाद तत्काल धारा 144 लागू, इस संगठन ने कल बंद का किया ऐलान

Patiala violence Update: खालिस्तानी विरोधी मार्च की अगुवाई करने वाले हरीश सिंगला के कार पर पथराव भी किया गया।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Praveen Singh
Published on: 29 April 2022 4:08 PM GMT
Patiala Clash update Curfew In Punjab
X

Patiala Clash update Curfew In Punjab (PHOTO CREDIT - Twitter) 

Patiala Clash Update: पंजाब का पटियाला शहर शुक्रवार 29 अप्रैल को खालिस्तान के मुद्दे पर सुलग उठा। खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान शिवसेना के कार्यकर्ता और खालिस्तान समर्थक आमने – सामने हो गए। जिसके बाद से शहर में माहौल तनावपूर्ण है। खालिस्तानी विरोधी मार्च की अगुवाई करने वाले हरीश सिंगला के कार पर पथराव भी किया गया। शहर में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए लागू कर दी गई है। इस घटना के खिलाफ एक हिंदुवादी संगठन बंद का कॉल दिया है।

शिवसेना हिंदुस्तान नामक एक हिंदु संगठन ने 30 अप्रैल को पटियाला शहर बंद करने का आह्वान किया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन गुप्ता ने कहा कि खालिस्तान के खिलाफ मार्च में काली देवी के मंदिर का कुछ भी वास्ता नहीं था। खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर पर हमला करके बेअदबी की है। गुप्ता ने खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बंद का ऐलान किया है।

सिंगला शिवसेना से निष्कासित

खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकालने वाले शिवसेना नेता हरीष सिंगला को अपनी ही पार्टी ने बड़ा झटका दिया है। शिवसेना के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सिंगला को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की बात कही है। उनपर पार्टी विरोधी कार्रवाईयों में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है। शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ने अनुसार, महाराष्ट्र सीएम और शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे के कहने पर उन्हें पार्टी से बाहर निकाला गया है।

कैप्टन ने लोगों से शांति की अपील की

पटियाला राजघराने के वारिस और कद्दावर नेता पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने होमटॉउन में हुई झड़प पर चिंता प्रकट की है। उन्होंन लोगों से किसी प्रकार के उकसावे में न आने की अपील की है। कैप्टन ने कहा कि पटियाला के लोग शांति प्रिय हैं और उन्हें उम्मीद है कि पुलिस जल्द लॉ एंड ऑर्डर सुनिश्चित करेगी और दोषियों पर जरूरी कार्रवाई करेगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों का सख्त हिदायत दी गई है कि एक भी दोषी को छोड़ा न जाए। पंजाब विरोधी ताकतों को किसी भी कीमत पर यहां की शांति भंग नहीं करने दी जाएगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story