×

Rajasthan Elections 2023: वसुंधरा ने भरा पर्चा किया जीत का दावा, कांग्रेस पर साधा निशाना

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को झालरापाटन विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरा। नामांकन से पहले वसुंधरा राजे ने राड़ी के बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की और भगवान से आशीर्वाद लिया।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 4 Nov 2023 10:44 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 10:51 AM GMT)
Former Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje filed her nomination from Jhalrapatan assembly seat on Saturday
X

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को झालरापाटन विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरा: Photo- Social Media

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को झालरापाटन विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद रहे। नामांकन से पहले वसुंधरा राजे ने राड़ी के बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की और भगवान से आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने मनसा पूर्ण हनुमान जी मंदिर में जाकर पूजा की। पूर्व सीएम ने खुद यह जानकारी तस्वीरों के साथ अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर शेयर किया है। वसुंधरा राजे ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा और भाजपा की जीत का दावा किया।

बता दें कि वसुंधरा राजे 34 साल से इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। वे पांच बार सांसद और चार बार विधायक रही हैं। इस तरह झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से ये राजे का 10वां नामांकन है।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे: Photo- Social Media

बोलीं-मैं कहीं नहीं जा रही हूं

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने राजनीति से रिटायरमेंट वाले बयान से यू टर्न ले लिया है। रिटायरमेंट वाले बयान पर वसुंधरा राजे की प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये हंसी मजाक की कही गई बात थी, मैंने ऐसा दुष्यंत की परिपक्वता के संदर्भ में कहा था। यदि रिटायर होती तो नामांकन क्यों भरती। उन्होंने कहा कि मैंने प्रदेश की सेवा की और अनवरत करती रहूंगी। उन्होंने कहा कि झालावाड़ मेरा परिवार है। इस परिवार में, हम बहुत सी बात करते हैं, जिनका कोई राजनीतिक अर्थ नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कल इसलिए कहा क्योंकि दुष्यंत उनके बेटे को देखने के बाद उनका भाषण सुनने के बाद और लोगों की प्रतिक्रिया देखकर मुझे खुशी हुई। एक मां के तौर पर मुझे खुशी हुई। दोनों के बीच ऐसा समन्वय था। मैं चाहूंगी यह स्पष्ट करने के लिए मैं कहीं नहीं जा रही हूं। मैंने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। सेवानिवृत्ति के बारे में कुछ भी अपने मन में न रखें।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Assembly Elections 2023: राजनाथ सिंह का गहलोत सरकार पर बड़ा हमला, बोले-जब राज्य में कांग्रेस की महिला विधायक ही सुरक्षित नहीं हैं तो बहू-बेटि

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे : Photo- Social Media

राजे ने दिए थे संकेत-

दरअसल, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की नेशनल वाइस प्रेसिडेंट राजे ने शुक्रवार को अपने रिटायरमेंट के संकेत दिए थे। झालावाड़ के प्रवीण शर्मा क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित सभा में राजे ने कहा कि मेरे पुत्र दुष्यंत सिंह को सुनकर अब मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे रिटायर हो जाना चाहिए। आप लोगों के प्यार और अपनापन ने सांसद को भी परिपक्कव बना दिया। मुझे अब इसमें बीच में पड़ने की व निगाह रखने की जरूरत नहीं है। बतादें वुसंधरा राजे के बयान के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था।

बोलीं-मुझे पीछे मुड़ने की जरूरत नहीं-

राजे ने कहा कि मैं झालावाड़ के लोगों को नमन करती हूं, उन्होंने मुझे बेटी, बहन, मां के रूप में अपार प्यार दिया है। मेरे 34 साल कब निकल गए, मुझे पता ही नहीं चला। ये मेरा दसवां नामांकन होगा। राजे ने कहा कि लोगा नामांकन के बाद क्षेत्र नहीं छोड़ते हैं, लेकिन यहां के लोग कहते हैं कि यहां तो हम संभाल लेंगे आप अन्य काम करो। ऐसे में मुझे पीछे मुड़ने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: क्या वसुंधरा राजे सिंधिया ने कर दिया सरेंडर ? राजनीति से रिटायर होने के बयान से मिल रहा बड़ा संकेत

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story