×

PM Modi Jodhpur Visit: अशोक गहलोत के गढ़ में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, बोले – भाजपा आएगी तो राजस्थान में खुशहाली लाएगी

PM Modi Jodhpur Visit: प्रधानमंत्री यहां पांच हजार करोड़ रूपये के प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने के साथ-साथ बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। जोधपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और सीएम पद के दावेदार माने जा रहे गजेंद्र सिंह शेखावत सांसद भी हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Oct 2023 5:56 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2023 8:17 AM GMT)
PM Modi Jodhpur Visit
X

PM Modi Jodhpur Visit (photo: social media )

PM Modi Jodhpur Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी प्रदेशों का ताबड़तोड़ दौरा जारी है। इसी क्रम में आज यानी गुरूवार पांच अक्टूबर को एकबार फिर वो राजस्थान के दौरे पर हैं, जहां अगले माह विधानसभा चुनाव होने हैं। अबकी बार पीएम मोदी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जनपद जोधपुर पहुंचे। प्रधानमंत्री ने यहां पांच हजार करोड़ रूपये के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ-साथ बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। जोधपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और सीएम पद के दावेदार माने जा रहे गजेंद्र सिंह शेखावत सांसद भी हैं।

पीएम मोदी ने जोधपुर एम्स के ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर, राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी, हॉस्टल, मैस और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने नए एयरपोर्ट टमिनल की आधारशिला भी रखी। इसके अलावा जोधपुर रेलवे स्टेशन से उन्होंने दो नई ट्रेन सेवाओं को हरी झंडी भी दिखाई। इनमें जैसलमेर को दिल्ली से जोड़ने वाली एक नई ट्रेन रूणिचा एक्सप्रेस मारवाड़ जंक्शन से काम्बली घाट चलने वाली नई हेरिटेज ट्रेन शामिल है।

रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट से बढ़िया बना दूंगा

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट शानदार बनाने का फैशन है, क्योंकि वहां बड़े-बड़े लोग जाते हैं। गरीब रेलवे स्टेशन जाता है, इसलिए मैं रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूंगा। इसमें जोधपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है। प्रधानमंत्री ने जोधपुर की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय हो या विदेशी पर्यटक, हर कोई एकबार जोधपुर जरूर आना चाहता है। पिछले दिनों जोधपुर में हुई जी20 बैठक की तारीफ दुनियाभर के मेहमानों ने की।

अशोक गहलोत पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के न शामिल होने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, जोधपुर में हजारों करोड़ के के प्रोजेक्ट्स की शुरूआत पर गहलोतजी इसलिए नहीं आए क्योंकि उनको भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा आएगी तो राजस्थान में खुशहाली लाएगी। मैं गहलोतजी से कहता हूं कि आप विश्राम कीजिए, हम सब संभाल लेंगे।

600 रूपये में मिलेंगे उज्जवला योजना के सिलेंडर

प्रधानमंत्री मोदी ने जोधपुर से उज्जवला योजना के लाभार्थियों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने ऐलान किया अब इस योजना के तहत मिलने वाले गैस सिलेंडर केवल 600 रूपये में मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इससे सभी बहनें त्योहारों को ज्यादा उमंग से मनाएंगी। इस फैसले से देशभर की महिलाओं के साथ-साथ राजस्थान के भी 70 लाख परिवारों को फायदा मिलेगा।

कांग्रेस ने युवाओं को माफिया के हवाले कर दिया

पीएम मोदी ने पेपरलीक का मुद्दा जोधपुर में भी उठाते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया। चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ता देने वाली कांग्रेस ने य़ुवाओं को माफिया के हवाले कर दिया। राजस्थान का युवा इंसाफ मांग रहा है। भाजपा सरकार ऐसे माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और मिटा देगी।

राज्य में पिछले दिनों महिलाओं के साथ हुई बर्बरता को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले आए दिन बेटियों के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करते हैं। जोधपुर, सांचौर, जालोर में बेटियों के खिलाफ अपराध हुए। यहां की कांग्रेस विधायक खुद असुरक्षित महसूस करती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी।

लाल डायरी को लेकर साधा निशाना

चर्चित लाल डायरी लाल प्रकरण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने अशोक गहलोत सरकार पर एकबार फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत मौजूद है। लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए। कांग्रेस यह राज खुलने नहीं देगी, इसलिए भाजपा सरकार बननी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के अंदरूनी उठापटक की ओर इशारा करते हुए कहा कि राजस्थान में पांच साल में सरकार एक कदम नहीं चली। 24 घंटे केवल कुर्सी का खेल चलता रहा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story