×

Virender Sehwag: भारत विरोधी पाकिस्तानियों को वीरेंद्र सहवाग का करारा जवाब, कहा ‘पीसीबी प्रमुख हमारे देश को दुश्मन मुल्क कहता है...’

World Cup 2023 Virender Sehwag: वर्ल्ड कप 2023 में जहां एक तरफ भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे बढ़िया रहा है, दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन काफी ज्यादा निराशाजनक रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Nov 2023 9:47 AM GMT
Virender Sehwag
X

Virender Sehwag (photo. Social Media)

World Cup 2023 Virender Sehwag: भारत में आयोजित हुए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में जहां एक तरफ भारतीय टीम का प्रदर्शन सबसे बढ़िया रहा है, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन काफी ज्यादा निराशाजनक रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के तमाम फैंस भी अपनी टीम को लेकर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के सेमीफाइनल से बाहर होने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के एक ट्वीट ने पड़ोसी देश में हंगामा मचा कर रख दिया है।

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के इस ट्वीट के बाद उनको कई प्रकार से क्रिटिसाइज भी किया गया। उनकी आलोचनाएं भी होने लगी, लेकिन इसके बाद भारत के फैंस भी वीरेंद्र सहवाग के समर्थन में आकर बोलने लगे। ऐसे में विवाद को ज्यादा बढ़ते देख पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने एक ओर ट्वीट कर इस मामले को लेकर अपनी पूरी प्रतिक्रिया दी है। उनका यह ट्वीट अब वायरल भी हो रहा है।

वीरेंद्र सहवाग ने किया ट्वीट

आपको बताते चलें कि वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के लगभग बाहर होने पर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने हाल ही में एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने बाय-बाय पाकिस्तान लिखा और उनकी फ्लाइट के सही सलामत पाकिस्तान पहुंचने की बात भी कही। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को पाकिस्तान जिंदा-भाग के नारे में बदलकर भी अपने ट्वीट में मेंशन कर दिया। उनके इसी ट्वीट से विवाद काफी ज्यादा बढ़ गया। जिस पर अब क्रिकेटर की पूर्ण रूप से प्रतिक्रिया आई है।

वीरेंद्र सहवाग ने इस मामले में 11 नवंबर शनिवार को 1:30 बजे एक ट्वीट कर लिखा, “21वीं सदी में 6 वनडे वर्ल्ड कप हो चुके हैं। 6 प्रयासों में, 2007 में केवल एक बार हम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए और पिछले 6 विश्व कप में से 5 में हम क्वालीफाई कर पाए हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान 2011 में 6 प्रयासों में केवल एक बार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सका है और वे आईसीसी तथा बीसीसीआई पर गेंदों और पिच को बदलने का आरोप लगाते हुए हास्यास्पद आरोप लगाते हैं। जब हम किसी अन्य टीम को हराने के बावजूद उनसे हार जाते हैं, तो उनके प्रधानमंत्री हमारा मजाक उड़ाते हैं। यहां पहुंचने पर उनके खिलाड़ी हमारे सैनिक का मजाक उड़ाने के लिए हैदराबाद में चाय का आनंद लेने की तस्वीरें व्यंग्य के साथ पोस्ट करते हैं। पीसीबी प्रमुख कैमरे पर हमारे देश को दुश्मन मुल्क कहते हैं और वे अपनी नफरत के बदले प्यार की उम्मीद करते हैं। साथ ही वे उपदेश देने वाले वर्ग, वह दोतरफा रास्ता है। जो अच्छा व्यवहार करे, उसके साथ हम बहुत अच्छे हैं, और जो इस तरह का व्यवहार करे, तो सही मौके पर वापस लौटना ही मेरा रास्ता है। मैदान पर भी, मैदान के बाहर भी।”


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story