×

AFG vs NED ICC World Cup 2023: लखनऊ के इकाना में आमने सामने नीदरलैंड और अफगानिस्तान, जानें मैच लाइव स्कोर

AFG vs NED ICC World Cup 2023: नीदरलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है मैच

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Nov 2023 10:40 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2023 1:09 PM GMT)
AFG VS NED
X

AFG VS NED(Photo_ News Track)

AFG vs NED ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच पूरी तरह से सिर चढ़कर बोल रहा है। भारत की सरजमीं पर खेले जा रहे इस मेगा इवेंट में सेमीफाइनल की दौड़ बहुत ही दिलचस्प होती जा रही है। जिसमें शुक्रवार को लखनऊ के श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है।

अफगानिस्तान का गिर दूसरा विकेट

नीदरलैंड्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान को दूसरा झटका लगा। इब्राहिम जादरान 20 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान शहीदी बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं। 11 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर- 60/2 है।

नीदरलैंड 179 पर ऑलआउट

नीदरलैंड 46.3 ओवर में ऑलआउट हो गई। टीम ने 179 रन बनाए यानि अफगानिस्तान को 180 रनों का लक्ष्य दिया।

नीदरलैंड की टीम टॉस जीतकर कर रही है पहले बल्लेबाजी

वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन के 34वें मैच में अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टीमें लखनऊ के एकाना स्टेडियम में दो-दो हाथ कर रही है। जहां नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। डच टीम ने पारी की शुरुआत में ही अपना विकेट खो दिया। जहां वेर्ले बर्रेसी को पहले ही ओवर में गंवा दिया। जो केवल 1 रन बना सके। 3 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद नीदरलैंड की टीम को मैक्स ओ डेड और कॉलिन एकरमैन ने संभाला।

एकरमैन-मैक्स ने जोड़े 70 रन, लेकिन 24 रन में गंवा दिए 4 विकेट

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने नीदरलैंड को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। एकरमैन और मैक्स ओ डेड लगातार रन करते रहे और स्कोर को 70 के पार ले गए। नीदरलैंड की पारी में टर्निंग पॉइंट 12वां ओवर साबित हुआ। जब शानदार खेल रहे मैक्स ओ डेड 42 रन की पारी खेलकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हो गए। 73 रन पर दूसरा झटका लगा और ये 70 रनों की साझेदारी टूटी। इसके बाद नीदरलैंड ने 92 रन पर कॉलिन एकरमैन को भी रनआउट के रूप में खो दिया। इसके बाद देखते ही देखते डच टीम ने 97 रन पर 5 विकेट गंवा दिए। जिसमें से 3 बल्लेबाज रनआउट हुए। टीम का स्कोर 100 के पार हो चुका है और साइब्रैंट एंगलब्रैक्ट क्रीज पर मौजूद हैं। नीदरलैंड ने 115 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए हैं।

अफगानिस्तान और नीदरलैंड का प्लेइंग-11

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहीदी(कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलिखील, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजल हक फारूकी

नीदरलैंड: वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओ’ डेड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), साइब्रैंट एंगलबैक्ट, शारिज जुल्फिकार, लोगान वान बीक, रूलोफ वानडेर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वेन मीकेरन

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story