×

IND vs AFG: भारत दौरे के लिए अफगानिस्तान टीम का स्क्वॉड घोषित, इस स्टार खिलाड़ी को मिली कमान

IND vs AFG: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की 19 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया गया है। 11 जनवरी से शुरू हो रही है टी20 सीरीज

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Jan 2024 4:36 AM GMT
Afghanistan Cricket Team
X

IND vs AFG (Source_Sociel Media)

IND vs AFG: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले ही महीनों आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वर्ल्ड कप के शानदार प्रदर्शन के बाद एक बार फिर से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत की सरजमीं पर उतरने को तैयार है। इस बार अफगान टीम भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए आ रही है। इस टी20 सीरीज के लिए शनिवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है।

भारत दौरे के लिए अफगानिस्तान के स्क्वॉड का ऐलान, इब्राहीम जादरान करेंगे कप्तानी

भारत जैसी मजबूत टीम का सामना करने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 19 सदस्यीय बड़े दल का ऐलान किया है। भारत के दौरे पर आ रही अफगान टीम की कमान युवा स्टार बल्लेबाज इब्राहिम जादरान को मिली है। इब्राहिम जादरान के नेतृत्व में टीम में कईं सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो गई है, जो टीम इंडिया का मजबूती के साथ सामना करने के लिए तैयार हैं। टीम में राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं।

राशिद-नबी की वापसी, संतुलित दिख रही है अफगान टीम

अफगानिस्तान की टीम की बात करें तो इसमें बहुत ही जबरदस्त संतुलन दिख रहा है। टीम में हजरतुल्लाह जजई की वापसी हुई है। तो साथ ही उनके पाले में रहमानुल्लाह गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह जैसे स्टार बल्लेबाज भी मौजूद हैं। साथ ही युवा ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई को भी मौका मिला है। इसके अलावा गुरबाज के साथ ही इकराम अलीखिल को दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो टीम में राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और मोहम्मद नबी जैसे शानदार स्पिनर्स हैं, तो वहीं तेज गेंदबाजी में नवीन उल हक, फजल हक फारूकी के साथ गुलबदीन नैब, फरीद अहमद होंगे।

11 जनवरी से शुरू हो रही है भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज

भारत के इस दौरे पर अफगानिस्तान की टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से करेगा। दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा, तो वहीं सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 17 जनवरी को बैंगलुरू के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजे से शुरू होंगे।

इस तरह से है अफगानिस्तान का स्क्वॉड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), राशिद खान, मोहम्मद नबी, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नैब

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story