×

Ajinkya Rahane को भारतीय टीम में वापसी की है उम्मीद, खुद दिया ये बयान

BCCI Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे लगभग 13 वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं, उन्होंने 85 टेस्ट मैच खेले हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 15 Jan 2024 5:34 PM GMT (Updated on: 15 Jan 2024 5:41 PM GMT)
BCCI Ajinkya Rahane
X

BCCI Ajinkya Rahane (photo. Social Media)

BCCI Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) लगभग 13 वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं, उन्होंने 85 टेस्ट मैच खेले हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पक्ष से बाहर होने के बावजूद, मध्यक्रम के बल्लेबाज, जिन्होंने 2021 में भारत को ऐतिहासिक श्रृंखला जीत दिलाई, वापसी की कोशिश में दृढ़ हैं। 100 टेस्ट के मील के पत्थर तक पहुंचने और मुंबई के लिए एक और रणजी खिताब हासिल करने की आकांक्षा के साथ, 35 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत में वापसी के लिए दृढ़ संकल्प व्यक्त किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले कुछ दौर में चयनकर्ताओं के पक्ष से बाहर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पिछले साल विजयी वापसी की। एक प्रभावशाली आईपीएल सीज़न के बाद, उन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम में जगह बनाई, जहां वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक से चूक गए। इसके बाद, एक बार फिर से खुद को किनारे करने से पहले उन्होंने पिछले साल कैरेबियन में दो और टेस्ट खेले।

सोमवार को मुंबई के बीकेसी स्टेडियम में मुंबई के दूसरे दौर के रणजी खेल के समापन के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने संवाददाताओं से कहा, “मेरा लक्ष्य रणजी ट्रॉफी और 100 टेस्ट मैचों में खेलने का बड़ा उद्देश्य दोनों को सुरक्षित करना है। मेरा ध्यान मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने और प्रत्येक गेम में एक समय में एक कदम उठाने पर है।” उनकी महत्वाकांक्षा क्रिकेट की महाशक्ति के लिए 42वां रणजी खिताब हासिल करना है।

गौरतलब है कि आंध्र के खिलाफ सीज़न के अपने पहले गेम में शून्य दर्ज करने के बावजूद, रहाणे की चतुर कप्तानी ने चौथी सुबह टीम को स्पष्ट जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालाँकि, सफलता की राह चुनौतियों से रहित नहीं थी। उन्हें फॉलो-ऑन लागू करके जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने गेंदबाजी संसाधनों का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करना पड़ा। रहाणे ने आंध्र को एक बार फिर बल्लेबाजी करने के लिए कहने के आह्वान के बारे में कहा, "यह फैसला सहज था क्योंकि ऐसे मौके बहुत कम मिलते हैं।"

उन्होंने कहा, “यदि आप स्थिति को पढ़ते हैं और सात बिंदुओं के अवसर को सूँघते हैं... तो यह भविष्य में आपके लिए मददगार होगा क्योंकि आप नहीं जानते कि विकेट कैसा होगा, परिस्थितियाँ कैसी होंगी, आगामी मैचों में टीमें कैसी होंगी... आप कभी नहीं जानते कि क्या होगा। इसलिए कल, मुझे लगा कि अगर गेंदबाज थोड़ा जोर लगाएंगे और अगर हम दो-तीन शुरुआती विकेट ले लेंगे तो हमारे लिए यह आसान हो जाएगा।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story