×

Big B ने जाने क्यों इस खिलाड़ी के लिए ट्विटर पर लिखा ये भावुक पोस्ट

Manali Rastogi
Published on: 9 July 2018 8:00 AM GMT
Big B ने जाने क्यों इस खिलाड़ी के लिए ट्विटर पर लिखा ये भावुक पोस्ट
X

लखनऊ: जिमनास्ट दीपा करमाकर ने तुर्की में आयोजित एफआईजी आर्टिस्टिक जिम्नैस्टिक वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड मेडल जीता है। बॉलीवुड के महानायक और बिग बी के नाम से मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है। साथ ही उनके लिए एक भावुक पोस्ट भी लिखा है। जिसे पढ़ने के बाद हर भारतीय का सिर गर्व से उंचा ही जाएगा।

बिग बी ने ट्विटर पर ये लिखा

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए कहा कि दीपा कर्माकर को बधाई। आपने वॉल्ट पर जिम्नास्टिक के लिए विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है। आप दुनिया को साबित कर चुकी हैं कि ओलिंपिक में आपको क्या गलत तरीके से पदक जीतने से वंचित कर दिया था लेकिन आपने इसे यहां जीता। हम आपके कारण खुद के भारतीय होने पर गर्व करते हैं।



ये था पूरा मामला

त्रिपुरा की रहने वाली 24 साल की जिम्नास्ट दीपा 2016 के रियो ओलिंपिक में वाल्ट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही थी और पदक जीतते जीतते रह गई थी।

वह रियो ओलिंपिक के बाद एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) की चोट से जूझ रहीं थीं और उन्होंने इसके लिए सर्जरी कराई थी। उनका परफार्मेंस काफी अच्छा था। उनकी हार से उनके फैन्स उस टाइम थोड़े मायूस भी हुए थे। लेकिन दीपा ने हिम्मत नहीं हारी थी।

पहले वह कॉमनवेल्थ गेम्स में वापसी करने वाली थीं, लेकिन रिहैबिलिटेशन में उम्मीद से ज्यादा समय के कारण वह गोल्ड कोस्ट में भाग नहीं ले सकीं।

उन्होंने अपनी प्रैक्टिस जारी रखी थी। दो साल बाद फिर से खेल में वापसी की और तुर्की में आयोजित एफआईजी आर्टिस्टिक जिम्नैस्टिक वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड मेडल जीत कर देशवासियों का सिर एक बार फिर से गर्व से ऊंचा कर दिया।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story