×

Diego Maradona News: माराडोना की बेशकीमती घड़ी बरामद, जानें क्या है खासियत

Diego Maradona Watch: महान फुटबॉलर डियागो माराडोना की एक बेशकीमती घड़ी असम में बरामद हुई है। माराडोना जिस ब्रांड की घड़ी पहनते हैं, वो लक्ज़री घड़ियों के लिए दुनियाभर में मशहूर है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Shreya
Published on: 11 Dec 2021 1:41 PM GMT
Diego Maradona News: माराडोना की बेशकीमती घड़ी बरामद, जानें क्या है खासियत
X

डियागो माराडोना (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Diego Maradona Watch: महान फुटबॉलर (Argentine Football Player) डियागो माराडोना (Diego Maradona) की एक बेशकीमती घड़ी असम में बरामद हुई है। हुबोल्ट ब्रांड (Hublot Watch) की ये घड़ी बहुत कीमती है। इसकी वैल्यू इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि इसे माराडोना पहनते थे। इस खबर का बैकग्राउंड ये है कि असम का एक निवासी वाजिद हुसैन (Wajid Hussain) दुबई में काम करता था। वहां से ये घड़ी चुरा कर वाजिद असम में अपने गांव भाग आया था। दुबई पुलिस (Dubai Police) की निशानदेही पर ये शख्स गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है घड़ी की खासियत (Hublot Watch Features)?

खैर, बात करते हैं इस घड़ी के बारे में। हुबोल्ट (Hublot Company) कंपनी स्विट्जरलैंड (Switzerland) की है और लक्ज़री घड़ियों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। ये पहला ब्रांड है जिसने कलाई घड़ी में गोल्ड और रबर को मिला कर इस्तेमाल किया है। 1980 में अपनी शुरुआत से ही हुबोल्ट ने घड़ियों में क्लासिक और मॉडर्न डिज़ाइन को लागू किया है। इनकी घड़ियां अपनी अलग डिज़ाइन के लिए जानी जाती हैं। इनमें सेरामिक, गोल्ड, रबर, कार्बन और कीमती पत्थरों का इस्तेमाल किया जाता है। हुबोल्ट की घड़ियां डिज़ाइन करने वालों में विभिन्न क्षेत्रों के आर्टिस्ट शामिल हैं। इनमें टैटू बनाने वालों से लेकर डीजे और आभूषण डिज़ाइनर भी हैं।

हुबोल्ट कंपनी ने फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) और फेरारी (Ferrari) के साथ ग्लोबल साझेदारी की है। हुबोल्ट को आर्ट ऑफ फ्यूज़न (Art Of Fusion) के लिए भी जाना जाता है क्योंकि इसके प्रोडक्ट्स में कई कलाओं और परम्पराओं का सम्मिश्रण मिलता है। दुनियाभर में इस कंपनी के 80 से ज्यादा एक्सक्लूसिव शोरूम (Hublot Showroom) हैं।

हर लक्ज़री घड़ी की भांति हुबोल्ट की घड़ियों में भी एक यूनिक सीरियल नम्बर घड़ी की केसिंग के पीछे लिखा होता है। हुबोल्ट के आस रिकॉर्ड के अलावा, इस नम्बर के जरिये ये भी पहचान हो सकती है कि घड़ी असली है या नकली।

हुबोल्ट घड़ी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हुबोल्ट घड़ी की कीमत (Hublot Watch Price)

लक्ज़री के लिए भरपूर कीमत भी चुकानी पड़ती है। हुबोल्ट की लक्ज़री घड़ियां भी बहुत महंगी आती हैं। इसकी रेंज में 5 हजार डॉलर से 10 लाख डॉलर तक की घड़ियां शामिल हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story