×

Asia Cup 2022: अर्शदीप सिंह को निशाना बनाने वालें लोगों को देखना चाहिए यह आंकड़े, भुवनेश्वर से भी अच्छा इकॉनमी रेट

Asia Cup 2022: श्रीलंका से मिली हार के बाद एक बार फिर से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को निशाना बनाया गया है। अगर इकॉनमी रेट पर नजर डालें तो अर्शदीप टी20 विश्वकप 2021 के बाद से अब तक शानदार रहा है।

Prashant Dixit
Published on: 7 Sep 2022 3:47 PM GMT
Asia Cup 2022 Arshdeep Singh
X

Asia Cup 2022 Arshdeep Singh (image social media)

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने अपने ग्रुप के दोनों मैच जीत के सुपर फोर में शिखर पर रहते हुए पहुंची है। जबकि सुपर फोर के दोनों पहले मैच हार कर के भारतीय टीम का लगभग एशिया कप के खिताबी मुकाबले से बाहर होना तय हो चुका है। पहले मैच में भारत को पाकिस्तान से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। तो वही दूसरे मैच में भारत को श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट से हराया है। श्रीलंका से मिली हार के बाद एक बार फिर से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को निशाना बनाया गया है। अगर इकॉनमी रेट पर नजर डालें तो अर्शदीप टी20 विश्वकप 2021 के बाद से अब तक शानदार रहा है।

अर्शदीप सिंह का शानदार इकॉनमी रेट

भारत के तेज़ गेंदबाज अर्शदीप सिंह टी20 विश्वकप 2021 के बाद से अब तक डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने वाले सबसे शानदार गेंदबाज रहे हैं। उनका इस दौरान सबसे बेहतर इकॉनमी रेट भी रहा है। अर्शदीप सिंह ने इस मामले में दिग्गज भुवनेश्वर कुमार को भी पीछे छोड़ दिया। टी20 विश्वकप के बाद डेथ ओवर्स में सिर्फ 4 भारतीय गेंदबाजों ने 5 से ज्यादा ओवर फेंके और इसमें अर्शदीप सिंह की सबसे बेहतर इकॉनमी रही। वहीं इस मामले में भुवनेश्वर कुमार दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

पिछले विश्वकप के बाद पहले स्थान पर

इंग्लैंड में हुए टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 के डेथ ओवर्स में सिर्फ 4 भारतीय गेंदबाजों ने 5 ओवरों से अधिक गेंदबाजी की है। इसमें अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान शामिल हैं। आवेश को एशिया कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिली है। लेकिन वे कुछ खास नहीं कर सके और इसके बाद बीमार होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो भी हो गए है। इस लिस्ट में जो नाम शामिल हुए उनका इकॉनमी रेट से बहुत ज्यादा सभी का 10 से ऊपर का सिर्फ अर्शदीप को छोड़ कर।

अच्छी इकॉनमी रेट

अर्शदीप सिंह - 6.51

भुवनेश्वर कुमार - 10.08

हर्षल पटेल - 11.12

आवेश खान - 18.00

इस बात को लेकर ट्रोल हो रहे अर्शदीप

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए एशिया कप के सुपर फोर के मैच में पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में अर्शदीप ने रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली का आसान सा कैच टपका दिया था। आसिफ अली उस समय शून्य पर बल्लेबाजी कर रहे थे और इस जीवनदान का फायदा उठाकर उन्होंने 8 गेंदों पर 16 रन ठोक पाकिस्तान को जीत दिला दी। इसके बाद से अर्शदीप सिंह सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story