×

Asia Cup 2022: बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का अन्तरिम मुख्य कोच किया नियुक्त

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के आगाज़ से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने राहुल द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने के बाद बड़ा फैसला लेते हुए, वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का अन्तरिम मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है।

Prashant Dixit
Published on: 24 Aug 2022 4:43 PM GMT
VVS Laxman Head Coach
X

VVS Laxman Head Coach and Rohit Sharma (image social media)

ASIA CUP 2022 Schedule: एशिया कप 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिन ही शेष रह गए हैं। इस टूर्नामेंट के आगाज़ से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने राहुल द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने के बाद बड़ा फैसला लेते हुए, वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का अन्तरिम मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है। वीवीएस लक्ष्मण दुबई में रोहित की कप्तानी वाली टीम भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के विकल्प के तौर पर उन्हें दुबई भेजा है। इससे पहले वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा भी चुके हैं।

वीवीएस लक्ष्मण अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त

बीसीसीआइ ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि श्री वीवीएस लक्ष्मण एनसीए यूएई में खेले जाने वाले आगामी एसीसी एशिया कप 2022 के लिए भारतीय सीनियर पुरुष के अंतरिम मुख्य कोच होंगे। प्रेस रिलीज में आगे कहा गया कि लक्ष्मण, जिन्होंने जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम के साथ यात्रा की, श्री राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम की तैयारी की देखरेख करेंगे, जिन्होंने टीम के यूएई जाने से पहले कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण कराया था।

कोरोना पॉजिटिव हुए कोच राहुल द्रविड़

एशिया कप की शुरुआत से ठीक पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हो गए थे। राहुल द्रविड़ का कोविड पॉजिटिव होना एशिया कप में भारतीय टीम की तैयारियों के लिए तगड़ा झटका था। आपको बता दें, कि एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान की टीम के विरुद्ध करेंगे। एशिया कप का पहला मुकाबला 27 अगस्त को खेला जाएगा, तो वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितम्बर हो खेला जाना है।

निगेटिव होने पर टीम से जुड़ेंगे राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में साफ कर दिया है, कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम राहुल द्रविड़ पर नजर बनाए हुए हैं, वहीं जैसे ही उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी, वो टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे और फिर से अपना मुख्य कोच का काम संभाल लेंगे। राहुल द्रविड़ के भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले 28 अगस्त को मैच से पहले ही कोरोना संक्रमण से उभर करके एक बार फिर से अपनी टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story