×

Asian Championship Trophy: हॉकी में लिया क्रिकेट की हार का बदला, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पाक को 3-1 से हराया, हरमनप्रीत का शानदार प्रदर्शन

Asian Championship Trophy: ढाका में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था क्योंकि टक्कर भारत और पाकिस्तान की मजबूत टीमों के बीच होनी थी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Divyanshu Rao
Published on: 17 Dec 2021 12:52 PM GMT
Asian Championship Trophy
X

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Asian Championship Trophy: एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी के शुक्रवार को हुए एक अहम मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया। इस तरह भारत ने टी 20 क्रिकेट के विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला चुका लिया है। टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था जिसे लेकर देश के खेल प्रेमियों में काफी निराशा थी। आज पाकिस्तान पर भारत को मिली जीत से खेल प्रेमियों का दिल खुश हो गया। भारत की जीत में हरमनप्रीत सिंह का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने दो गोल करके पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

बेसब्री से था मुकाबले का इंतजार

ढाका में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था क्योंकि टक्कर भारत और पाकिस्तान की मजबूत टीमों के बीच होनी थी। पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम के सात अंक हो गए हैं और भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो गया है।

इस टूर्नामेंट में 5 देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं और पाकिस्तान की टीम अभी तक सिर्फ एक अंक ही अर्जित कर सकी है। भारत का कोरिया से मुकाबला 2-2 से ड्रा रहा था जबकि भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 9-0 से भारी जीत दर्ज की थी।

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

हरमनप्रीत ने दागे दो गोल

पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस जीत में हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने बड़ी भूमिका निभाई। हरमनप्रीत ने पहले और चौथे क्वार्टर में दो गोल दागकर पाकिस्तान की टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। पूरे मैच के दौरान हरमनप्रीत का खेल सबसे शानदार रहा और इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला। हरमनप्रीत के अलावा भारत की ओर से आकाशदीप सिंह ने भी एक गोल दागा। पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल जुनेद मंजूर ने किया।

जीत के इरादे से उतरी थी भारतीय टीम

भारतीय टीम आज जीत के इरादे के साथ पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरी थी और मैच की शुरुआत से ही टीम ने पाकिस्तान पर दबाव बनाए रखा। मैच की शुरुआत के साथ ही भारत ने पाकिस्तानी गोलपोस्ट पर हमलों की शुरुआत कर दी थी। पहले क्वार्टर में भारतीय टीम 1-0 से आगे थी। भारतीय टीम को दो और गोल करने में कामयाबी मिल सकती थी मगर पाकिस्तान के गोलकीपर अली अमजद ने शानदार बचाव का प्रदर्शन किया।

सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने हमलों का दौर जारी रखा। आखिरकार भारतीय टीम पाकिस्तान को 3-1 से हराने में कामयाब रही। हालांकि पाकिस्तानी गोलकीपर ने भारत के कई शानदार प्रयास विफल कर दिए। भारतीय रक्षा पंक्ति ने भी आज के मैच में शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के हमलों के कई प्रयास विफल कर दिए। इस जीत के साथ भारत ने अब सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। इस जीत के साथ भारत के 3 मैचों में 7 अंक हो गए हैं। दूसरे स्थान पर दक्षिण कोरिया की टीम है जिसमें दो मैच में 2 अंक अर्जित किए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story