×

Asian Junior Tennis: एशियन जूनियर टेनिस में दिया ने जीता दोहरा खिताब, यूपी के सानिध्य और वंशराज युगल विजेता

Asian Junior Tennis: राजधानी के गोमतीनगर स्थित विजयंतखंड स्टेडियम में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-14 के आखिरी दिन भारत की दिया चौधरी और प्रकाश ने दोहरे खिताब जीतकर अपना परचम लहराया है।

Network
Report Network
Published on: 9 Oct 2022 10:46 AM GMT
Asian Junior Tennis News
X

Asian Junior Tennis News (image social media)

Asian Junior Tennis: राजधानी के गोमतीनगर स्थित विजयंतखंड स्टेडियम में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-14 के आखिरी दिन भारत की दिया चौधरी और प्रकाश ने क्रमशः बालिक और बालक वर्ग में दोहरे खिताब जीतकर अपना परचम लहरा दिया है।

आज हुए फाइनल मुकाबलों में खेले गए बालक वर्ग के एकल मुकाबले में शीर्ष वरीयता प्राप्त प्रकाश सरन ने अपने चिर परिचित खेल के साथ खिताब पर कब्जा जमा लिया। अपेक्षित परिणाम में प्रकाश सरन दूसरी वरीयता प्राप्त विवान बिदासारिया को सीधे सेटों में 6-2,6-1 से हरा कर चैंपियन बने। इस टूर्नामेंट में प्रकाश ने अपना एक भी मैच नहीं हारा।

वहीं बालिका वर्ग के मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त दिया चौधरी ने शेरी शर्मा को कड़े मुकाबले के बाद 5-7,6-1,7-5 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में शेरी ने अच्छा खेल दिखाया पर दिया ने धैर्य का परिचय देकर खिताब को अपने नाम कर लिया।

बालिका वर्ग के युगल मुकाबलों में एकल की प्रतिद्वंदी रही दिया चौधरी और शेरी शर्मा ने जोड़ी बनाई और खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल मुकाबले में इस जोड़ी ने अलीना फरीद और श्रावस्ती कुंडालिया की जोड़ी को सीधे सेट में 6-3,6-3 से हरा दिया।

वहीं बालक वर्ग के युगल मुकाबले में यूपी की जोड़ी सानिध्य धर द्विवेदी और वंशराज जलोटा के साथ ही प्रकाश सरन और शौर्य भारद्वाज की जोड़ी को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। बारिश के कारण दो बार रुके मैच के बाद मैच पूरा नहीं हो सका। ऐसे में आयोजकों ने एक एक सेट की बराबरी के बाद मैच रोक कर दोनों जोड़ियो को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के एडीजी पी.ए.सी डॉक्टर के.एस प्रताप कुमार ने उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन को शानदार टूर्नामेंट कराने के लिए बधाई दी। उन्होंने जीतने वाले खिलाड़ियों को शुभकामना देने के साथ सभी खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के लिए परिणाम से ज्यादा प्रयास महत्वपूर्ण हैं। इस अवसर पर प्रदेश के कोषाध्यक्ष बी.सी.तिवारी यूपीटीए के सचिव पुनीत अग्रवाल के साथ टूर्नामेंट रेफरी श्री सोमनाथ मन्ना और समित केसरी भी मौजूद रहे। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन प्रसिद्ध टेनिस कोच अनिल कुमार ने किया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story