×

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने ढ़ाई दिन में ही वेस्टइंडीज को किया ध्वस्त, एडिलेड टेस्ट को 10 विकेट से जीता, जानें कैसा रहा मैच का हाल

AUS vs WI: एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे ही दिन 10 विकेट से जीता। सीरीज में कंगारू टीम ने 1-0 की बढ़त बनायी।

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Jan 2024 4:18 AM GMT
AUS vs WI
X

AUS vs WI (Source_Social Media)

AUS vs WI: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का तीसरे चक्र में भी जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। जहां अब अपने घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से जीत लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए तीसरे ही दिन मैच को आसानी से 10 विकेट से जीतने के साथ ही टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराया

कंगारू टीम ने का टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है, जहां हाल ही में उन्होंने अपने घर में पाकिस्तान का क्लीन स्वीप किया था, जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम की 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबानी कर रहे हैं। यहां पर मैच के तीसरे दिन एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज की दूसरी पारी 120 रन के स्कोर पर निपटा दी और 26 रन के मिले लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मिला था 26 रन का लक्ष्य, विंडीज को 120 पर किया ढ़ेर

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड ओवर ग्राउंड में मंगलवार से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई। इस मैच में मेहमान टीम वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की खतरनाक गेंदबाजी के आगे उनकी पूरी टीम पहली पारी में केवल 188 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के खेल के खत्म होने तक 59 के स्कोर पर 2 विकेट खो दिए। मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू कर रहे शमार जोसेफ ने जबरदस्त गेंदबाजी की। लेकिन ट्रेविस हेड की कमाल की 119 रनों की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 283 रनों का स्कोर खड़ा किया।

पहली पारी में कंगारू टीम ने विंडीज के 188 के जवाब में बनाए थे 283 रन

ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज पर पहली पारी के आधार पर 95 रनों की अहम बढ़त बनायी। इसके बाद दूसरे दिन जोश हेजलवुड ने एक बार फिर से वेस्टइंडीज पर अपनी गेंदबाजी का कहर बरपाया और दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 76 रन के स्कोर पर ही 6 विकेट खो दिए। विंडीज के लिए दूसरी पारी में किर्क मैकेंजी ने 26 रन और जस्टिन ग्रीव्स ने 24 रन बनाए। तीसरे दिन की सुबह ही पूरी टीम 120 रन के स्कोर पर ही निपट गई। जिसमें जोश हेजलवुड ने फिर से 5 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया को 26 रन का एक मामूली सा लक्ष्य मिला। जहां उन्हें उस्मान ख्वाजा को चोट के कारण खोना पड़ा लेकिन रिटायर हर्ट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के टारगेट को हासिल कर लिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story