×

इंग्लैंड ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ, लगातार 13 टी-20 जीत के बाद मिली हार

AUS vs ENG T20: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर पहले टी-20 में आठ रनों से हरा दिया। पर्थ के मैदान पर खेले गए इस बड़े मुकाबले में दोनों पारियों में कुल मिलकार 408 रन बने। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने के ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी जीत के लिए पूरा दमखम लगा दिया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Oct 2022 1:43 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2022 1:43 AM GMT)
AUS vs ENG T20
X

AUS vs ENG T20: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर पहले टी-20 में आठ रनों से हरा दिया। पर्थ के मैदान पर खेले गए इस बड़े मुकाबले में दोनों पारियों में कुल मिलकार 408 रन बने। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने के ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी जीत के लिए पूरा दमखम लगा दिया था। लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम इस मुकाबले में आठ रनों से हार गई। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ रोक दिया। आपको जानकर हैरान होगी कि टी-20 में टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 2021 से लगातार 13 बार जीत दर्ज कर चुकी थी। रविवार को हुए इस मुकाबले में एक समय तो ऑस्ट्रेलिया की साफ़ जीत दिखने लग गई थी।

2021 में बांग्लादेश से मिली थी हार:

बता दें ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन लक्ष्य का पीछा करते समय बेहद शानदार रहा है। कंगारू टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए टी-20 क्रिकेट में पिछली हार बांग्लादेश के खिलाफ 2021 में मिली थी और उसके बाद से ऑस्ट्रेलिया टारगेट का पीछा करते हुए लगातार 13 मुकाबले जीते थे। ऑस्ट्रेलिया लगातार 14वीं टी-20 जीत की तरफ अग्रसर थी, लेकिन अंतिम समय में इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने वापसी करते हुए यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही रनों के चेज में ऑस्ट्रेलिया का यह विजय रथ आखिरकार इंग्लैंड ने रोक ही दिया। आगामी टी-20 विश्वकप में भी ये दोनों टीमें खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

पहले मैच का कुछ ऐसा रहा हाल:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद जीत दर्ज की। डेविड वार्नर की संघर्ष भरी पारी के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने इस मैच में अपने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने भी पूरा दमखम लगा दिया। लेकिन अंतिम ओवर्स में लगातार विकेट गिरने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को मैच गंवाना पड़ा। इंग्लैंड ने अब तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

इस मैच में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज़ों ने तूफानी शुरुआत की। एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने पहले ही ओवर से अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। बटलर ने पहले ओवर में कैमरन ग्रीन को चार चौके जड़ते हुए ताबड़्तोड़ शुरुआत की। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। पहले विकेट के लिए हेल्स और बटलर ने सिर्फ 68 गेंदों पर 132 रन जोड़ दिए। जोस बटलर ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। बटलर के आउट होने के बाद हेल्स ने एक तरफ से मोर्चा संभाल लिया। हेल्स ने 51 गेंदों पर 84 रन बनाए। जिसमें उनके बल्ले से 12 चौके और तीन छक्के निकले।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story