×

Australia Team Squad: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम घोषित, जानें कौन बना डेविड वॉर्नर का रिप्लेसमेंट

Australia Team Squad: वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम एडिलेड ओवल मैदान में खेलेगी पहला टेस्ट मैच, इस मैच के लिए 13 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान

Kalpesh Kalal
Published on: 10 Jan 2024 4:57 AM GMT
Australia Cricket Team
X

Ausrtalia Team Squad (Social Media)

Australia Team Squad: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम हाल ही में अपने घर में पाकिस्तान को पटकने के बाद अब अगली टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। कंगारू टीम अपने ही घर में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का सामना करेगी। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 17 जनवरी से शुरू हो रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है। 10 जनवरी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के पहले मैच के लिए 13 सदस्यीय स्कवॉड का चयन किया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित ऑस्ट्रेलिया टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के एडिलेड ओवर मैदान में होने वाले पहले टेस्ट मैच में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी। टीम की कमान पैट कमिंस के हाथ में ही रहेगी, लेकिन यहां हर किसी की नजरें टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट पर थी, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है।

डेविड वॉर्नर को करेंगे मैट रेनशॉ रिप्लेस

डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। जिसमें मार्कस हैरिस, कैमरन बेनक्रॉफ्ट और मैट रेनशॉ के नाम सबसे आगे चल रहे थे। इनमें से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के रूप में मैट रेनशॉ को टीम में जगह दी है। रेनशॉ ने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, तो साथ ही हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी उन्होंने शानदार 136 रन की शतकीय पारी खेली थी। इसी वजह से उन्हें वरियता दी गई है।

एडिलेड ओवर में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलिया की टीम में मैट रेनशॉ को जरूर शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी या नहीं ये कैमरन ग्रीन की फिटनेस पर निर्भर करता है। अगर कैमरन ग्रीन यहां फिट होते हैं, तो उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा। ऐसे में स्टीवन स्मिथ को उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है, क्योंकि उन्होंने खुद ही पारी की शुरुआत करने की इच्छा व्यक्त की है।


ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बैली ने टीम के चयन के बाद कहा कि, "एडिलेड में टेस्ट के लिए कैमरून ग्रीन अंतिम एकादश में आएंगे, जिसमें स्कॉट बोलैंड और मैथ्यू रेनशॉ भी शामिल होंगे। हमने एक ऐसी टीम चुनी है जिसके बारे में हमारा मानना है कि इसमें देश के सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाज शामिल हैं। स्कॉट बोलैंड और मैट रेनशॉ बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स और ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलने के बाद पहले टेस्ट से पहले टीम में शामिल होंगे।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, मैट रेनशॉ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story