×

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेविड मलान ने शतक जड़कर मचाया तहलका, खेली वनडे की सबसे बड़ी पारी

Australia Vs England 1st ODI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Nov 2022 10:05 AM GMT
Australia Vs England 1st ODI
X

Australia Vs England 1st ODI

Australia Vs England 1st ODI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली बार वनडे में पैट कमिंग्स कप्तानी कर रहे हैं। इंग्लैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। डेविड मलान ने सर्वाधिक 134 रनों की पारी खेली। वहीं डेविड विली 34 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा और पैट कमिंस ने 3-3 विकेट लेकर इंग्लैंड को 300 रनों के पार जाने से रोका।

118 रनों पर आधी टीम लौट गई पवेलियन:

एडिलेड ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड को शुरूआती झटके दिए। मैच के पहले सात ओवर में इंग्लैंड ने 31 रनों के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद भी इंग्लैंड के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। 24वें ओवर की पहली गेंद पर जोस बटलर के विकेट गिर जाने से इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा। इस समय लग रहा था इंग्लैंड की पारी 200 के पार भी नहीं पहुंच पाएगी। लेकिन इसके बाद दूसरी तरफ से डेविड मलान ने धुआंधार बल्लेबाज़ी करते हुए मैच में इंग्लैंड की वापसी करवाई। मलान ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा।

मलान की 134 रनों की तूफानी पारी:

इस मैच में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड मलान ने फैंस का दिल जीत लिया। चोट के कारण टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल और फाइनल मैच में नहीं खेल पाए मलान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में तहलका मचा दिया। एक तरफ इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर मलान ने डटकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों का सामना किया। मलान ने अपने वनडे करियर में दूसरा शतक जड़कर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मलान ने 128 गेंदों पर 134 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से 12 चौके और चार छक्के निकले। यह उनके वनडे क्रिकेट के इतिहास का सर्वाधिक स्कोर हो गया।

एश्टन एगर ने की गजब फील्डिंग:

बता दें इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग भी काफी शानदार रही। डेविड मलान का एक शॉट जो बिल्कुल छह रन के नजदीक पहुंच ही गया था कि एश्टन एगर ने गजब की फील्डिंग करते हुए छक्का होने से बचा लिया। एगर ने हवा में उछलकर गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोका। एश्टन एगर बाउंड्री के अंदर गिरे लेकिन, तब तक वो अपनी टीम के लिए 5 रन बचा चुके थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story