×

AUS vs ENG 1st T20: डेविड वार्नर की तूफानी पारी के बावजूद हारी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने जीता पहला टी-20 मुकाबला

AUS vs ENG 1st T20: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद जीत दर्ज की। डेविड वार्नर की संघर्ष भरी पारी के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Oct 2022 1:13 PM GMT
AUS vs ENG 1st T20
X

AUS vs ENG 1st T20: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद जीत दर्ज की। डेविड वार्नर की संघर्ष भरी पारी के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने इस मैच में अपने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने भी पूरा दमखम लगा दिया। लेकिन अंतिम ओवर्स में लगातार विकेट गिरने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को मैच गंवाना पड़ा। इंग्लैंड ने अब तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

हेल्स और बटलर की आतिश बल्लेबाज़ी:

इस मैच में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज़ों ने तूफानी शुरुआत की। एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने पहले ही ओवर से अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। बटलर ने पहले ओवर में कैमरन ग्रीन को चार चौके जड़ते हुए ताबड़्तोड़ शुरुआत की। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। पहले विकेट के लिए हेल्स और बटलर ने सिर्फ 68 गेंदों पर 132 रन जोड़ दिए। जोस बटलर ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। बटलर के आउट होने के बाद हेल्स ने एक तरफ से मोर्चा संभाल लिया। हेल्स ने 51 गेंदों पर 84 रन बनाए। जिसमें उनके बल्ले से 12 चौके और तीन छक्के निकले। इन दोनों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज़ कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन एलिस ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार में सिर्फ 20 रन देकर तीन बड़े विकेट झटके।

डेविड वार्नर ने किया काउंटर अटैक:

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 209 रनों के विशाल लक्ष्य के पीछे पूरा दमखम लगाया। दूसरे ओवर में ग्रीन का विकेट गिरने के बाद भी मेजबान टीम के बल्लेबाज़ों ने हिम्मत नहीं हारी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने इंग्लैंड के गेंदबाज़ों का बुरा हाल कर दिया। वार्नर ने 44 गेंदों पर 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम बिखर गई। अंतिम ओवर्स में मैथ्यू वेड पर उम्मीद टिकी हुई थी, लेकिन वेड भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। इस मैच में मिडिल ऑर्डर के सबसे चर्चित बल्लेबाज़ टिम डेविड खाता भी नहीं खोल पाए। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने इस मैच में 34 रन देकर तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पर्थ में इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story