×

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे में 72 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त

AUS vs ENG 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड को लगातार दूसरे वनडे मैच में भी हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली। सिडनी में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 72 रनों से हराया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Nov 2022 11:40 AM GMT
AUS vs ENG 2nd ODI
X

AUS vs ENG 2nd ODI

AUS vs ENG 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड को लगातार दूसरे वनडे मैच में भी हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली। सिडनी में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 72 रनों से हराया। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 280 रनों का स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 38 ओवर में सिर्फ 208 रन बनाकर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और एडम जंपा ने 4-4 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को शानदार स्पेल के लिए प्लेयर ऑफ़ दी टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया।

एक समय लग रही थी इंग्लैंड की जीत:

बता दें ऑस्ट्रेलिया के 281 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने दो विकेट बिना स्कोर के पहले ही ओवर में ही गंवा दिए। इसमें जेसन रॉय और पिछले मैच के शतकवीर डेविड मलान का विकेट शामिल था। इसके कुछ देर बाद फिल साल्ट भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जोस हेज़लवुड का शिकार बन गए। लेकिन इसके बाद सैम ब्लिंग्स और जेम्स विन्स ने चौथे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के विकटों का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया। ऐसे में इंग्लैंड की पूरी टीम 208 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में मिचेल स्टार्क और एडम जंपा ने 4-4 विकेट लिए। इंग्लैंड की तरफ से सैम बिलिंग्स ने इस मैच सर्वाधिक 71 रन बनाए। एडम ज़म्पा की गेंद पर सैम बिलिंग्स बोल्ड हो गए। उनका विकेट गिरने से इंग्लैंड की हार तय हो गई।

स्टीव स्मिथ की दमदार पारी:

दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शुरूआती झटकों के बावजूद अच्छी वापसी की। स्टीव स्मिथ के 94 रनों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 281 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट आदिल राशिद ने लिए। आदिल राशिद ने अपने 10 ओवर के स्पैल में 57 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। पहले मैच में उन्होंने 80 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। जबकि दूसरे मैच में स्मिथ शतक से मात्र छह रन दूर रह गए। स्मिथ इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 14 हज़ार रन बनाने वाले नौवें खिलाड़ी बन गए। लेकिन इसमें ख़ास बात ये है कि वो सबसे तेज 14 हज़ार के आंकड़े तक पहुंचे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story