×

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज, कंगारू टीम को सीरीज हार का खतरा

AUS vs ENG 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर ली है। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की यह आखिरी सीरीज होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Oct 2022 4:32 AM GMT
AUS vs ENG 2nd T20
X

AUS vs ENG 2nd T20

AUS vs ENG 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर ली है। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की यह आखिरी सीरीज होगी। दोनों टीमें इस सीरीज के जरिए अपनी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां पुख्ता करना चाहेगी। सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया पूरे दमखम के साथ वापसी करना चाहेगी। अगर आज ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला हार जाती है तो वो अपनी धरती पर एक और टी-20 सीरीज गंवा देगी। इससे पहले टीम इंडिया ने कंगारू टीम को अपनी सरजमीं पर 2-1 से हराकर भेजा था। ऐसे में आज का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद अहम माना जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ी आज खेलेंगे:

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेले थे। लेकिन वो अब दूसरे मैच में टीम में वापसी करेंगे। इससे टीम का गेंदबाज़ी आक्रमण काफी मजबूत नज़र आने लग गया है। इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टी-20 मैच में स्टार गेंदबाज़ पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जंपा और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन अब वो दूसरे टी-20 के लिए टीम से जुड़ चुके हैं। ऐसे में आज ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड को कठिन चुनौती देगी। इस समय इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में आज का मुकाबला जीतकर मेहमान टीम सीरीज पर कब्जा करने का पूरा प्रयास करेगी।

बटलर और हेल्स जबरदस्त फॉर्म में:

बता दें पहले मैच में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज़ जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। वर्ल्ड कप में जोस बटलर और एलेक्स हेल्स पर टीम की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी रहने वाली है। मंगलवार को ये दोनों ओपनर बल्लेबाज़ अपनी लय बरक़रार रखना चाहेंगे। लेकिन इस बार उनके सामने स्टार्क, हेज़लवुड और कमिंग्स की तिकड़ी रहेगी। ऐसे में बटलर और हेल्स के लिए रन बनाना चुनौती साबित होगी। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों को भी दम दिखाना होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, आरोन फिंच (C), मिचेल मार्श, ग्लेंन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (WK), पैट कमिंग्स, मिचेल स्टार्क, जोश हज़लवुड और एडम ज़म्पा।

इग्लैंड: जोस बटलर (C & WK), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोईन अली, सैम कुर्रन, क्रिस वॉक्स, क्रिस जॉर्डन, रीस टोपले और आदिल रशीद।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story