×

डेविड वार्नर ने 2 साल 10 महीने बाद जड़ा वनडे शतक, ट्रेविस हेड ने भी खेली तूफानी पारी

Australia vs England 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए धुआंधार बल्लेबाज़ी की। मेलबर्न में खेले जा रहे सीरीज के अंतिम मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स ने पहले ही ओवर से इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Nov 2022 7:15 AM GMT
Australia vs England 3rd ODI
X

Australia vs England 3rd ODI

Australia vs England 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए धुआंधार बल्लेबाज़ी की। मेलबर्न में खेले जा रहे सीरीज के अंतिम मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स ने पहले ही ओवर से इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनिंग के लिए उतरे डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने तूफानी शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 269 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया ने बारिश के समय मैच रुकने तक 42.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 292 रन बना लिए थे।

वार्नर ने 2 साल 10 महीने बाद जड़ा वनडे शतक:

डेविड वार्नर के लिए आज का मुकाबला बेहद खास रहा। पिछले काफी समय से वनडे शतक के लिए जूझ रहे वार्नर ने आखिरकार सैकड़ा जड़ दिया। उनके बल्ले से वनडे में करीब 2 साल 10 महीने बाद शतक निकला। ये वार्नर के वनडे करियर का 19वां शतक था। उन्होंने पहले मैच में भी 86 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन वो शतक से चूक गए थे। लेकिन अब मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर वार्नर अपना 19वां वनडे शतक जड़ दिया। वार्नर ने इस मैच में 102 गेंदों पर 106 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान आठ चौके और दो छक्के भी जड़े। इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ ओली स्टोन ने वार्नर को पवेलियन भेजा।

ट्रेविस हेड ने भी खेली तूफानी पारी:

बता दें इस मैच में वार्नर के जोड़ीदार ट्रेविस हेड ने भी तूफानी पारी से फैंस का दिल जीत लिया। ट्रेविस हेड पिछले कुछ मैचों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। पहले मैच में अर्धशतक लगाने वाले हेड ने इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। उन्होंने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा। इस मैच में हेड ने 130 गेंदों पर 152 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और चार छक्के निकले। यह उनके वनडे क्रिकेट करियर का सर्वाधिक स्कोर हो गया। विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। अगले साल वनडे क्रिकेट का वर्ल्ड कप खेला जाना है।

पहले विकेट के 269 रनों की साझेदारी:

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी से फैंस का दिल जीत लिया। पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखने को मिली। वार्नर और हेड ने पहले विकेट के 269 रनों की साझेदारी निभाई। यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी हो गई। इससे पहले भी इन दोनों खिलाड़ियों ने 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में 284 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन आज ये दोनों खिलाड़ी अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम साबित हुए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story