×

बारिश ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की लाज!, इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज 2-0 से की अपने नाम

Australia vs England 3rd T20: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का लचर प्रदर्शन अपने घर में भी जारी रहा। यहां इंग्लैंड ने उन्हें तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से हराकर अपने नाम कर ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Oct 2022 12:55 PM GMT
बारिश ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की लाज!, इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज 2-0 से की अपने नाम
X

Australia vs England 3rd T20: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का लचर प्रदर्शन अपने घर में भी जारी रहा। यहां इंग्लैंड ने उन्हें तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से हराकर अपने नाम कर ली। शुक्रवार को खेला गया तीसरा मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा। इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया बिल्कुल हार के द्वार पर खड़ा था। लेकिन सीरीज में बारिश के चलते मेजबान टीम क्लीन स्वीप होने से बच गई। इस वर्षा बाधित मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 12 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत पर 130 रनों का टारगेट मिला। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी में सिर्फ 3.5 ओवर का ही खेल हुआ था, जिसके बाद फिर बारिश आ गई।

तीन बार बारिश के चलते रोकना पड़ा मुकाबला:

इस मैच में पहले से ही बारिश का अनुमान लगाया जा रहा था। इंग्लैंड की पारी एक सातवें ओवर में पहली बार बारिश के कारण मैच में खलल पड़ी। उसके बाद 10वें ओवर में एक बार फिर बरसात होने के कारण मैच को रोकना पड़ा। जिसके बाद मैच 12-12 ओवर का निर्धारित किया गया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी में चौथे ओवर में बरसात ने मैच का सारा मज़ा बिगाड़ दिया। अगर इस मैच में सात गेंद और फेंकी गई होती तो मैच का परिणाम निकाला जाता। ऑस्ट्रेलिया के हालात देखते हुए हार पक्की थी। लेकिन बारिश के चलते मेजबान टीम सीरीज में लगातार तीसरी हार से बच गई।

फिंच और मैक्सवेल की फॉर्म बनी चिंता का विषय:

इस सीरीज में एक बार फिर टीम के कप्तान आरोन फिंच और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म कंगारू टीम के लिए चिंता का सबब बन चुकी है। आरोन फिंच इस मैच में पहली गेंद पर अपना विकेट खोकर पवेलियन लौट आए। जबकि मैक्सवेल भी इस मैच में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। मैक्सवेल पिछले करीब 20 महीनों में 16 बार दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका है। यहां तक कि पिछले 7 मैचों में कुल 24 रन हैं। ऐसे में इन दो खिलाड़ियों की वजह से ऑस्ट्रेलिया का घर में टी-20 विश्व कप जीतने का सपना अधूरा रह सकता है।

बटलर ने उड़ाई ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की धज्जियां:

इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जोस बटलर ने बेहद ही उम्दा पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। बारिश के बाद मैच फिर शुरू हुआ तो बटलर ने जोश हेज़लवुड के एक ओवर में 22 रन जड़ दिए। बटलर ने इस मैच में 41 गेंदों पर 65 रन बनाए, जिसमें उन्होंने सात चौके और एक छक्का जड़ा। बटलर को प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story