ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से हराया, सीरीज पर जमाया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5वें और आखरी वनडे में 35 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 272 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 237 रन पर ही आॅल आउट हो गई। इस हार के भारत ने सीरीज भी गंवा दी।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5वें और आखरी वनडे में 35 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 272 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 237 रन पर ही आॅल आउट हो गई। इस हार के भारत ने सीरीज भी गंवा दी।

यह भी पढ़ें…..BBD के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक कर बताया ‘साइबर का दुरुपयोग’

सीरीज के पहले दो मुकाबले भारत ने जीते थे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार 3 मैच जीतते हुए सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 10 साल बाद भारत से वनडे सीरीज जीती।

यह भी पढ़ें…..चुनाव घोषणा पत्र में होम्योपैथी को शामिल करें राजनीतिक दल: डा.अनुरूद्ध वर्मा

ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो उस्मान ख्वाजा और एडम जंपा रहे। ख्वाजा ने 100 रनों की पारी खेली। वहीं एडम जंपा ने 3 अहम विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 56, भुवनेश्वर कुमार ने 46 और केदार जाधव ने 44 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें…..यूपी में चुनावी बिसात पर हर दल की साख