×

Pat Cummins: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने डेविड वॉर्नर को दिया बड़ा तोहफा, कहा ‘उसकी जगह कोई नहीं ले सकता...’

AUS vs PAK David Warner Pat Cummins: सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस को मिला लेकिन सीरीज का आखिरी मुकाबला बेहद इमोशनल था

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Jan 2024 12:58 PM GMT
David Warner Pat Cummins
X

David Warner Pat Cummins (photo. Social Media)

AUS vs PAK David Warner Pat Cummins: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच हाल ही में खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंत हो चुका है। सीरीज का आखिरी मैच भी ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से अपने नाम कर इस सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप के तहत जीत लिया है। सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को मिला। लेकिन, सीरीज का आखिरी मुकाबला बेहद इमोशनल था। क्योंकि डेविड वार्नर (David Warner) ने इसी मैच के साथ अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

वॉर्नर को लेकर भावुक दिखे कप्तान!

आपको बताते चलें कि इस मैच की समाप्ति के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को लेकर कहा, “वह फल-फूल रहा है, बस यह दिखा रहा है कि वह कितना अच्छा है। एक ऐसा व्यक्ति जो विपक्षी टीम पर काफी दबाव बनाता है। वह वास्तव में कुछ पेचीदा स्थानों से गुजरा और उसे अपना बना लिया। मैंने सुना है कि जाहिर तौर पर यह डेवी का आखिरी टेस्ट मैच है। डेवी की जगह लेना कठिन होगा। वह मूल रूप से पिछले दर्जनों वर्षों से हर खेल खेल रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “उनका विशाल व्यक्तित्व, हर बार जब वह बाहर निकलते हैं तो जिस तरह से वह खेलते हैं उससे खेल में माहौल तैयार हो जाता है। वह प्रतिस्थापित करने के लिए बहुत बड़ा होगा। हम अगले एक-दो दिन तक आनंद लेंगे जब तक कि हम उसके आसपास ही हैं। एडिलेड पहुंचने से पहले एक सप्ताह घर पर। इस शृंखला पर विचार करने का एक अच्छा समय है, लेकिन साथ ही वह वर्ष जो बीत चुका है और जाहिर तौर पर डेवी के करियर पर भी।”

वहीं मैच और सीरीज को लेकर कप्तान ने कहा, “वास्तव में इस बात से खुश हैं कि यह सब कैसे बीत गया। रिदम को पूरी श्रृंखला में बहुत अच्छा महसूस हुआ। इस बार कुछ विकेट लेने की बारी मेरी थी, जो बहुत अच्छी बात है। ऐसा मत सोचो कि मुझे इसके लिए बहुत अधिक श्रेय लेना होगा। इस गर्मी में सब कुछ ठीक लग रहा था। कुछ क्षणों के लिए हम इसके ठीक पीछे रह गए, लेकिन एक लड़के ने आगे बढ़कर हमें प्रतियोगिता में वापस लाने का रास्ता ढूंढ लिया। यह गर्मियों की अब तक की एक शानदार शुरुआत है।”

उन्होंने बताया, “पहले दिन के पहले सत्र में उनका 4 रन से पिछड़ना बड़ी बात थी। इसने वास्तव में खेल को स्थापित कर दिया। दूसरे दिन जब हमने बल्लेबाजी की तो पिच अलग गति से खेली, मुझे लगा कि बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छी तरह से समायोजित किया है। और अंत में, यह उपमहाद्वीप की परिस्थितियाँ थीं और आपने देखा कि लड़के झाड़ू लगाते थे जब उन्हें झाड़ू लगाना होता था। जब उन्हें वास्तव में अच्छी तरह से जरूरत थी तब समायोजित किया गया। (अंतिम पारी में बल्लेबाजी करते हुए) आप वहां टिके नहीं रह सकते, आपको गेंदबाजों पर दबाव बनाना होगा। मार्न (लाबुशेन) और डेवी (वार्नर) ने सोचा, जिस तरह से उन्होंने आज काम किया वह शीर्ष स्तर का था।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story