×

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने किया ग्लेन मैक्सवेल की ऐतिहासिक पारी के राज का खुलासा, बताया कैसे मैक्सवेल बने वन मैन आर्मी

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे यादगार पारी खेलकर अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिलाकर सेमीफाइनल में प्रवेश कराया।

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Nov 2023 4:09 AM GMT (Updated on: 8 Nov 2023 5:03 AM GMT)
Pat Cummins-Glenn Maxwell
X

Pat Cummins-Glenn Maxwell(Source_Twitter)

Glenn Maxwell: वर्ल्ड क्रिकेट ने मंगलवार को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बिग शो देखा। मुंबई में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने ऐतिहासिक पारी खेलकर अनहोनी को होनी करते हुए अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिलाकर सेमीफाइनल का टिकट कंफर्म करा दिया। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने केवल 128 गेंदों में 201 रनों की नाबाद पारी खेलकर सनसनी मचा दी।

ग्लेन मैक्सवेल ने खेली ऐतिहासिक पारी, ऑस्ट्रेलिया को दिलायी जीत

ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान से 292 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में कंगारू ब्रिगेड केवल 91 रन पर ही 7 विकेट गंवा चुका था, इसके बाद हर किसी ने अफगानिस्तान की जीत मान ली थी, लेकिन मैदान में मौजूद ग्लेन मैक्सवेल ने नहीं माना था और आखिरकार उन्होंने फिटनेस की समस्या के बावजूद, तकलीफ में होने हुए भी एक नायाब पारी खेलकर अपनी टीम क जीत दिला दी।

मैक्सवेल की पारी को लेकर पैट कमिंस का बड़ा बयान

ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में ऐतिहासिक पारी खेलकर हर किसी को हैरान कर दिया। उनकी पारी को सबसे करीब से कप्तान पैट कमिंस ने देखा, जिनके साथ मैक्सवेल ने 8वें विकेट के लिए 202 रनों की साझेदारी कर लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इस पारी को सबसे बेहतरीन जगह से देखने वाले पैट कमिंस के पास तारीफ के लिए शब्द नहीं हैं। उन्होंने मैक्सवेल की पारी को ऐतिहासिक करार देते हुए खुलासा किया कि कैसे मैक्सवेल ने खुद ही एक प्लानिंग के तहत ये पारी खेली।

एक दिन लोग कहेंगे, इस को स्टेडियम में हमने भी देखा- पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मैच के बाद कहा कि, “हास्यास्पद। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इसा वर्णन कैसे करूं। यह बेशकीमती थी। जीत शानदार रही। यह क्रिकेट के लिए शानदार चीज हुई। यह उन दिनों में से एक है, जब लोग कहेंगे कि हां हम इस मैच में स्टेजडियम में मौजूद थे। मैक्सवेल महान हैं, वह शांत और बहुत धैर्यवान दिख रहे थे। उसके पास हमेशा एक प्लानिंग थी। यहां तक कि 200 रन से पीछे (91/7 का स्कोर) रहकर भी इस तरह से मैच जीतने में सक्षम होना वाकई खास था।“

मैक्सवेल तकलीफ के बावजूद नहीं जाना चाहते थे बाहर- कमिंस

इस मैच के दौरान ग्लेन मैक्सवेल क्रैम्स से बुरी तरह से परेशान दिखे। उन्हें मैदान में छटपटाते हुए देखा गया। लेकिन उन्होंने आखिर तक मैदान में रहने का फैसला किया। इस बारे में पैट कमिंस ने कहा कि, “मुझे लगा था कि वो मैदान के बाहर चले जाएंगे। हां, हमारे पास न्यूप साउथ वेल्सथ के दो खिलाड़ी बल्ले बाजी करने के लिए बचे थे। वो लाईन में थे। वो भी अपने मौके की तलाश में थे। लेकिन हां, मेरे ख्याेल से जाम्पा तीन बार आकर लौट गए। क्योंकि मैक्सेवेल अपनी पारी जारी रखना चाहते थे।“


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story