×

Balasore Train Accident: वीरेंदर सहवाग ने बढ़ाया मदद का हाथ, ट्रेन हादसे के पीड़ित बच्चों को देंगे मुफ्त शिक्षा

Balasore Train Accident: ओडिशा के बालासोर में भयानक ट्रेन हादसे से पूरा देश सहम उठा। इस हादसे में करीब एक हज़ार से ज्यादा लोग घायल हो गए जबकि 288 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। इस हादसे के बाद सरकार के साथ पीड़ितों की मदद के लिए कई लोग अपने हाथ आगे बढ़ा रहे हैं।

Suryakant Soni
Published on: 5 Jun 2023 9:26 AM GMT
Balasore Train Accident: वीरेंदर सहवाग ने बढ़ाया मदद का हाथ, ट्रेन हादसे के पीड़ित बच्चों को देंगे मुफ्त शिक्षा
X
Balasore Train Accident (Photo: Twitter)

Balasore Train Accident: ओडिशा के बालासोर में भयानक ट्रेन हादसे से पूरा देश सहम उठा। इस हादसे में करीब एक हज़ार से ज्यादा लोग घायल हो गए जबकि 288 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। इस हादसे के बाद सरकार के साथ पीड़ितों की मदद के लिए कई लोग अपने हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। इस लिस्ट में एक नाम अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ वीरेंदर सहवाग का भी जुड़ गया है। वीरेंदर सहवाग ने बालासोर ट्रेन हादसे में पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। वीरेंद्र सहवाग ने ऐलान किया है कि वह इस हादसे में जान गंवाने लोगों के बच्चों की पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्च उठाएंगे।

सहवाग ने ट्विटर के जरिए दी जानकारी:

वीरेंदर सहवाग क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो लगातार सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं। इसके साथ ही जरूरतमंदों की जितनी हो मदद भी करते हैं। एक बार फिर जब देश इतने बड़े ट्रेन हादसे का शिकार हो गए तो सहवाग ने भी उनकी मदद के लिए आगे आए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी है। सहवाग ने ट्विटर के जरिए जानकारी देते हुए इस हादसे में जान गंवाने लोगों के बच्चों की पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्च उठाने का एलान किया हैं।

सहवाग ने हादसे पर क्या कहा..?

बता दें पूरे देश को झकझोर के रख देने वाले ट्रेन हादसे के बाद वीरेंद्र सहवाग ने इसमें पीड़ित लोगों के लिए मदद का एलान किया हैं। उन्होंने हादसे से जुडी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ''यह फोटो हमें लंबे वक्त तक परेशान करेगी। दुख की इस घड़ी में मैं इतना तो कर ही सकता हूं कि हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं।मैं ऐसे बच्चों को सहवाग स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी में मुफ्त शिक्षा देने का ऑफर दे रहा हूं।''

सैकड़ों शवों की पहचान होना बाकी:

बता दें कि बालासोर में हुए रेल हादसे में 288 यात्रियों की मौत हुई है। करीब 1000 यात्री घायल हैं जिनमें से कई यात्रियों की हालत अभी भी गंभीर है। वहीं, दुर्घटनास्थल के पास के एक स्कूल को अस्थायी मुर्दाघर बनाया गया है। जहां लोग अपने लोगों के शवों की पहचान कर रहे हैं। अभी भी सैकड़ों लोगों के शवों की पहचान होना बाकी है। इस बीच शनिवार तक चले रेस्क्यू आरपेशन के बाद रविवार हादसे वाली जगह पर बहाली का काम शुरू हो गया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने स्वंय मौके पर मौजूद रहकर अपने सामने सारा काम पूरा करवाया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story