×

बोल्ड होने के बाद अचंभित हुए बेन स्टॉक्स, जसप्रीत बुमराह के सामने दिए ऐसे रिएक्शन! देखें वीडियो-

IND vs ENG Jasprit Bumrah Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट की पहली पारी में जुझारू पारी खेली और इस पिच पर 70 रन बनाए उनको जसप्रीत बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Jan 2024 1:51 PM GMT
Jasprit Bumrah Ben Stokes
X

Jasprit Bumrah Ben Stokes (photo. Social Media)

IND vs ENG Jasprit Bumrah Ben Stokes: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट की पहली पारी में जुझारू पारी खेली और हैदराबाद की मुश्किल पिच पर 70 रन बनाए। बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने ठोस शुरुआत की और बिना कोई विकेट खोए 50 रन के पार पहुंच गई; हालाँकि, भारत के फ्रंटलाइन स्पिनरों की शुरूआत ने अंग्रेजी टीम के लिए परेशानी शुरू कर दी। इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोना जारी रखा जब जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स 6 रन पर शामिल हुए। विरोधी कप्तान को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने क्लीन बोल्ड किया।

आपको बताते चलें कि मैच में मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज इंग्लिश पारी को पुनर्जीवित करने में विफल रहे, स्टोक्स ने कमान संभाली और टीम को 200 रन के आंकड़े को पार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने जडेजा पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और पदार्पण कर रहे टॉम हार्टले (23) और मार्क वुड (11) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। लेकिन चाय के तुरंत बाद तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अंतिम विकेट के रूप में कप्तान को बोल्ड आउट कर दिया।

स्टोक्स खतरनाक लग रहे थे क्योंकि उन्होंने 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के साथ साझेदारी में अंतिम गेंद पर समय पर बाउंड्री और सिंगल लेकर रोहित शर्मा को निराश कर दिया था। पारी के 65वें ओवर के दौरान, स्टोक्स ने बुमरा का सामना करते हुए ओवर को खेलने का लक्ष्य रखा, लेकिन गेंदबाज ने चतुराई से उनकी योजना को विफल कर दिया।

बुमराह ने गेंद को तेजी से लेंथ से दूर सीम किया और स्टोक्स, जो क्रीज से बाहर निकल चुके थे, को गेंद के प्रक्षेपवक्र का अनुसरण करते हुए लेग साइड में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालाँकि, सीम मूवमेंट ने स्टोक्स को पूरी तरह से हरा दिया क्योंकि गेंद उनके बाहरी किनारे से होकर स्टंप्स को तोड़ते हुए चली गई। यहां तक कि स्टोक्स ने भी बुमराह की डिलीवरी की सराहना की क्योंकि बुमराह ने मुस्कुराते हुए कहा:-


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story