×

Ind vs Eng: तो इस कारण Jasprit Bumrah के आगे फ्लॉप हो जाते हैं Ben Stokes

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचों के टेस्ट सीरीज में अब तक जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन कमाल का रहा है। उन्होंने इस सीरीज में अपने नाम अब तक 15 विकेट किए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 Feb 2024 5:49 PM GMT
Ind vs Eng: तो इस कारण Jasprit Bumrah के आगे फ्लॉप हो जाते हैं Ben Stokes
X

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचों के टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों टीमें तैयारियों में लगी हुई हैं। वहीं इस सीरीज में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। सीरीज के दोनों ही मैचों में जस्सी ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को क्लीन बॉल्ड किया था। जिसके बाद यह कहा जा सकता है कि, जसप्रीत के आगे बेन स्टोक्स पूरी तरह फ्लॉप हैं।

जसप्रीत बुमराह के आगे फेल हैं बेन स्टोक्स

अब इंग्लैंड पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने बेन स्टोक्स और जसप्रीत बुमराह को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल उनका मानना है कि, इंग्लैंड के कप्तान भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के आगे फ्लॉप साबित हुए हैं। माइकल आथर्टन ने कहा कि, बेन स्टोक्स को बुमराह की स्पीड से काफी परेशानी हो रही है। स्टोक्स बुमराह की गति को समझ ही नहीं पा रहे हैं। हालांकि स्टोक्स तेज गति के गेंदबाज को अच्छे से खेलते हैं लेकिन मैनें देखा कि वो बुमराह के सामने थोड़ी जल्दबाजी कर बैठते हैं।


बता दें जसप्रीत बुमराह इस टेस्ट सीरीज में काफी शानदार लय में नजर आ रहे हैं। हैदाराबाद और विशाखापट्टनम दोनों ही टेस्ट मैचों में बुमराह ने काफी शानदार गेंदबाजी की। अब तक इस सीरीज में जस्सी ने अपने नाम 15 विकेट कर लिया है। वहीं विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जस्सी ने 9 विकेट हासिल किए थे। दरअसल इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए थें। वहीं हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुमराह ने दोनों पारियों में मिलाकर 6 विकेट हासिल किए थे। अभी तक इस सीरीज में जस्सी के नाम ही सबसे ज्यादा विकेट है।

भारत को तीसरे टेस्ट मैच में भी जसप्रीत बुमराह से काफी उम्मीदें होंगी। इतना ही नहीं इस टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह को शानदार गेंदबाजी करने का फायदा आईसीसी रैंकिंग में भी हुआ है। जस्सी अब आर अश्विन को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में भी अगर उनका प्रदर्शन कमाल का रहा तो भारतीय टीम को काफी फायदा होगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story