×

Bhuvneshwar Kumar: भुवनेश्वर ने तोड़ा रोहित का यह रिकॉर्ड पर कोहली से है पीछे, ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओर खास रिकॉर्ड अपने काम किया, जिसमें उन्होंने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

Prashant Dixit
Published on: 11 July 2022 11:12 AM GMT
IND vs ENG Bhuvneshwar Kumar Record
X

IND vs ENG Bhuvneshwar Kumar Record (image credit social media)

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओर खास रिकॉर्ड अपने काम किया, जिसमें उन्होंने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। कल रात खेलें गए, भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैच के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने भारत को 17 रन से हरा दिया है। पर सीरीज के पहले दो मैच भारत ने जीत के 2-1 से अपने नाम कर लिया है। जिसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के सम्मान से नवाजा गया।

इस सम्मान को पाने के साथ ही एक खास उपलब्धि भी अपने नाम करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। भुवनेश्वर कुमार इस सम्मान को पाने के बाद भारतीय टीम के लिए ही खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड जीतने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए है। अब उनसे आगे पूर्व कप्तान विराट कोहली है, जिन्होंने यह सम्मान भारत के लिए सबसे ज्यादा बार जीता है।

आपको बता दें, रोहित शर्मा ने यह सम्मान 2 बार अभी तक जीता के अपने नाम किया है। भुवनेश्वर कुमार अभी तक इस मामले में रोहित शर्मा के बराबर ही थें, पर अब इस 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के सम्मान को जीतने के बाद रोहित को पीछे छोड़ दिया है। इस मामले में पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 7 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड जीता है। अभी तक कोई भी भारतीय टीम का खिलाड़ी इस सम्मान को इतनी बार अपने नाम नहीं कर पाया है। इस लिस्ट के चार प्रमुख खिलाड़ी इस प्रकार है।

सर्वाधिक T20I अवॉर्ड

विराट कोहली 7 बार

भुवनेश्वर कुमार 3 बार

रोहित शर्मा 2 बार

युजवेंद्र चहल 2 बार।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story