×

T20 Cricket: भुवनेश्वर कुमार का कमाल, दिग्गजों को पछाड़ बनें पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

T20: भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए, मैच के पहले ओवर की पांचवी गेंद पर आयरलैंड के कप्तान एंड्रू को पवेलियन वापस भेजा.

Prashant Dixit
Published on: 27 Jun 2022 6:51 AM GMT
IND vs IRE T20 Bhuvneshwar Kumar
X

IND vs IRE T20 Bhuvneshwar Kumar (image credit internet)

IND vs IRE T20 Bhuvneshwar Kumar: आयरलैंड के विरूद्ध भारत दो टी 20मैच की सीरीज खेल रहा है। जिस सीरीज का पहला मैच कल खेला गया, जिस मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया। बारिश से प्रभावित यह मैच 12-12 ओवर का कर दिया गया, जिसमें टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 16 रन देकर के 1 विकेट झटका, जिसके साथ ही उन्होंने विश्व क्रिकेट में कमाल करते हुए एक नया मुकाम हासिल किया और दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए।

भुवनेश्वर कुमार ने हासिल किया मुकाम

भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए, मैच के पहले ओवर की पांचवी गेंद पर आयरलैंड के कप्तान एंड्रू को पवेलियन वापस भेजा, जिसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने यह मुकाम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़कर हासिल किया, टिम साउदी ने पावरप्ले में 33 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन अब भुवनेश्वर कुमार टी20 क्रिकेट में पावरप्ले के दौरान 34 विकेट हासिल कर चुके हैं,जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिनर बद्री 33 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारत और आयरलैंड का मैच में हाल

आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भुवनेश्वर कुमार और यजुवेंद्र चहल को छोड़ भारत के बाकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। आयरलैंड ने बारिश से प्रभावित मैच में 12 ओवर में टीम इंडिया के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा था, आयरलैंड की और से हैरी ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए भुवनेश्वर और चहल ने एक एक विकेट झटका।

भारत ने मुश्किल लक्ष्य को अपने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से आसानी से 16 गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया, दीपक हुड्डा ने 29 गेंद में 47 रन की पारी खेलकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई, कप्तान हार्दिक पांड्या ने 12 गेंद में 24 रन की पारी खेलकर रही कसर पूरी तरह दी। यजुवेंद्र चहल को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का सम्मान दिया गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story