×

ब्राज़ील की हार के बाद फूट-फूट कर रोए नेमार, मैच के बाद करियर को लेकर कहीं ये बड़ी बात..

Brazil Star Neymar: फीफा वर्ल्ड कप में शुक्रवार देर रात फुटबॉल फैंस को बड़ा झटका लगा है। फीफा विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में बड़ा उलटफेर करते हुए ब्राज़ील को हरा दिया। पूरा फुटबॉल जगत ब्राज़ील की इस हार से हैरान रह गया। ब्राज़ील इस बार विश्वकप जीतने की सबसे प्रबल दावेदार थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Dec 2022 6:59 AM GMT
ब्राज़ील की हार के बाद फूट-फूट कर रोए नेमार, मैच के बाद करियर को लेकर कहीं ये बड़ी बात..
X

Brazil Star Neymar: फीफा वर्ल्ड कप में शुक्रवार देर रात फुटबॉल फैंस को बड़ा झटका लगा है। फीफा विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में बड़ा उलटफेर करते हुए ब्राज़ील को हरा दिया। पूरा फुटबॉल जगत ब्राज़ील की इस हार से हैरान रह गया। ब्राज़ील इस बार विश्वकप जीतने की सबसे प्रबल दावेदार थी। लेकिन क्रोएशिया ने ब्राज़ील को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस हार के बाद ब्राज़ील के खिलाड़ी मैदान पर फूट-फूट के रोने लग गए। इसके बाद नेमार ने दुखी मन से एक बड़ा बयान दिया जिसके बाद उनके संन्यास की अटकलें लगनी शुरू हो गई।

नेमार ने दुखी मन से कहीं ये बात:

बता दें इस मैच के बाद जब नेमार से उनके भविष्य को लेकर पूछा गया तो उन्होंने एक बड़ा बयान दिया। नेमार ने कहा कि सच कहूं तो मुझे अभी कुछ नहीं पता। अभी इस बारे में बात करना सही नहीं होगा। मैं किसी भी चीज की गारंटी नहीं देता। शायद अब ब्राज़ील के लिए खेलना मुश्किल हो। लेकिन अभी इस पर कुछ फैसला सोच समझकर लूंगा। अभी इस हार से बेहद दुखी हूं। बता दें नेमार की उम्र अब 30 साल की है। अगले विश्वकप तक वो वो 34 साल के हो जाएंगे। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि ये उनका अंतिम फीफा विश्वकप होगा।

नेमार ने की पेले के रिकॉर्ड की बराबरी:

भले ही ब्राज़ील इस मैच को हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हो लेकिन नेमार ने बड़ा कीर्तिमान हासिल किया है। नेमार ने महान स्ट्राइकर पेले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। नेमार अब पेले के बराबर ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए। नेमार और पेले ने बराबर 77 गोल किए हैं। बता दें नेमार ने यह कीर्तिमान 126 मैचों में अर्जित की, जबकि महान खिलाड़ी पेले ने सिर्फ 92 मैचों में 77 गोल किए थे। इस मामले में रोनाल्डो तीसरे स्थान पर हैं, उन्होंने 68 गोल दागे थे।

क्रोएशियाई गोलकीपर लिवाकोविच का बड़ा कमाल:

ब्राज़ील जैसी टीम को हराना किसी भी टीम के लिए छोटा काम नहीं है। लेकिन क्रोएशिया ने एक बार फिर दुनिया को दिखा दिया कि उनको हल्के में लेना बड़ी-बड़ी टीमों को भारी पड़ जाता है। अतिरिक्त समय में पहले नेमार ने ब्राजील को बढ़त दिलायी थी लेकिन क्रोएशिया ने ब्रुनो पेतकोविच के 117वें मिनट में किये गये गोल से बराबरी हासिल की। पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशियाई गोलकीपर लिवाकोविच का करिश्माई प्रदर्शन देखकर सभी हैरान रह गए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story