×

तीसरे टेस्ट में शर्मनाक ढंग से हार जाने के बाद इंग्लैंड के बहाने शुरू, कप्तान बेन स्टोक्स ने अंपायर के निर्णय को लेकर की ये बड़ी मांग

IND vs ENG Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने डीआरएस से अंपायर्स कॉल को खत्म करने की मांग की है उनकी यह टिप्पणी जैक क्रॉली को अंपायर कॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट दिए जाने के बाद आई है

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Feb 2024 4:28 PM GMT
IND vs ENG Ben Stokes
X

IND vs ENG Ben Stokes (photo. Social Media)

IND vs ENG Ben Stokes: इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) से अंपायर्स कॉल को खत्म करने की मांग की है। उनकी यह टिप्पणी जैक क्रॉली (Zak Crawley) को अंपायर कॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट दिए जाने के बाद आई है। लेकिन इंग्लैंड टीम को कथित तौर पर यह समझने दिया गया है कि गेंद स्टंप्स को मिस कर रही थी और रीप्ले में यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट है। इन सब से भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि, मैच में इंग्लैंड को 434 रनों की करारी हार का सामना पड़ा और अब सीरीज में भारत 2-1 से आगे हो चुका है।

बेन स्टोक्स ने की ये बड़ी मांग!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैच के बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा, “वह (मैच रेफरी जेफ क्रो) हमें इस बारे में कुछ जानकारी दे रहे थे कि जब डीआरएस रीप्ले में गेंद स्टंप्स पर नहीं लग रही थी, तो आउट दिए जाने का फैसला कैसे किया गया। रीप्ले में गेंद स्टंप्स पर नहीं लगी।” वहीं इंग्लैंड की 434 रन से हार के बाद स्टोक्स और इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम को जेफ क्रो से बात करते देखा गया। वह मैच रेफरी के साथ अपनी बातचीत पर एक सवाल का जवाब खोज रहे थे।

स्टोक्स ने कहा, “स्पष्ट रूप से यह था कि संख्याएं कह रही थीं कि यह स्टंप्स को मार रहा था। लेकिन छवि गलत थी, मैं वास्तव में समझ नहीं पा रहा हूं कि वहां क्या हुआ था। मुझे लगता है कि जब लोग इसके प्रभारी होते हैं, तो कहते हैं कि कुछ गलत हो गया है, यह अपने आप में पर्याप्त है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप खेल के परिणाम के रूप में देखते हैं। इसमें बहुत सारे कारक हैं। कभी-कभी जब आप उन निर्णयों के गलत अंत पर होते हैं, तो दुख होता है। लेकिन यह खेल का हिस्सा है। आप चाहते हैं कि वे आपके रास्ते पर चलें, कभी-कभी वे ऐसा करते हैं, कभी-कभी वे नहीं करते।”

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बड़ी मांग करते हुए कहा, “आप बस एक समान खेल का मैदान चाहते हैं। अंपायरों का काम अविश्वसनीय रूप से कठिन होता है, खासकर भारत में जब गेंद घूम रही होती है। मेरी व्यक्तिगत राय है कि अगर गेंद स्टंप्स से टकरा रही है, तो यह स्टंप्स से टकरा रही है। उन्हें ऐसा करना चाहिए। अगर मैं पूरी तरह से ईमानदार हूं, तो अंपायर की कॉल को हटा दें। मैं इसमें ज्यादा नहीं पड़ना चाहता। क्योंकि ऐसा लगता है कि हम कराह रहे हैं और कह रहे हैं कि इसीलिए हम टेस्ट मैच हार गए।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story