×

Harmanpreet Kaur: ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से हराने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर की पहली प्रतिक्रिया, देखिए पूरा वीडियो

INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur: यह हमारी इतने सालों की कड़ी मेहनत का इनाम है इसका श्रेय हमारे सभी सहयोगी स्टाफ, विशेषकर हमारे गेंदबाजी कोच और बल्लेबाजी कोच को जाता है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Dec 2023 11:38 AM GMT
INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur
X

INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur (photo. Social Media)

INDW vs AUSW Harmanpreet Kaur: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम (INDW vs AUSW) को इकलौते टेस्ट मैच में 8 विकेट से पराजित कर दिया है। भारत ने यह मैच सफल कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नेतृत्व में खेला था। मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से तमाम खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। जिसको लेकर कप्तान मैच के बाद थोड़ी भावुक भी दिखाई दी। उन्होंने मुकाबले के खत्म होने के बाद पहली प्रतिक्रिया में सभी खिलाड़ियों को और कोच स्टाफ को भी जीत का श्रेय दिया तथा मुबारकबाद भी दी।

मैच के बाद हरमनप्रीत कौर की प्रतिक्रिया

आपको बताते चलें कि भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने मैच के बाद कहा, “यह हमारी इतने सालों की कड़ी मेहनत का इनाम है। इसका श्रेय हमारे सभी सहयोगी स्टाफ, विशेषकर हमारे गेंदबाजी कोच और बल्लेबाजी कोच को जाता है। हमने चीजों को बहुत सरल रखने की कोशिश की। यह सारी कड़ी मेहनत और सारे धैर्य का प्रतिफल है। हमने सोचा कि अगर हम कुछ सकारात्मक क्रिकेट खेल सकें तो यह वास्तव में हमारी मदद कर सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम इतने सालों से इस झुंड के साथ खेल रहे हैं और अगर हम थोड़ा इधर-उधर कर सकें तो। हमने ऋचा को ऊपर रखा, हम जानते हैं कि वह कैसे बल्लेबाजी कर सकती है, अगर वह वहां है तो खेल को नुकसान पहुंचा सकती है, यही कारण है कि हमने उसे वहां रखा है। हम रक्षात्मक क्रिकेट में वापस नहीं जाना चाहते थे। हमें इस क्षण में रहने की जरूरत थी। दूसरी पारी में, साझेदारियों ने उन्हें बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में मदद की।”

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा, “हमने अपनी गेंदबाजी इकाई पर भरोसा दिखाया और हमारे सहयोगी स्टाफ ने मुझसे गेंदबाजी करने के लिए कहा और मुझे उस समय महत्वपूर्ण विकेट मिले। टीम में हर किसी ने योगदान दिया, हर कोई टीम को गेम जिताने के लिए मौजूद था। हमारे गेंदबाजी कोच उन्हें बता रहे हैं कि कैसे विकेट लेना है और रक्षात्मक नहीं होना है। यह वास्तव में हमारी मदद कर रहा है।”

कप्तान का यह भी मानना था कि सबसे पहले मैं हमें यह अवसर देने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं और दूसरे हमारे सभी चयनकर्ताओं को - उन्होंने हमें सर्वश्रेष्ठ पक्ष दिया और प्रत्येक सदस्य पर भरोसा दिखाया। जब सब कुछ एक साथ काम करता है, तो आपको सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। उम्मीद है कि आगामी वर्षों में हमें कई और टेस्ट मैच मिलेंगे। भीड़ को धन्यवाद. हमारे लिए सब कुछ वास्तव में अच्छा रहा।


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story