×

Harmanpreet Kaur: देश के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुर्बान किया अपना शतक, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद किया खुलासा

INDW vs ENGW Harmanpreet Kaur: कप्तान हरमनप्रीत कौर भी पहले मैच में 49 रन बनाने में सफल रही, तो वहीं दूसरे मैच में भी नाबाद 44 रनों की पारी खेली

Sachin Hari Legha
Published on: 16 Dec 2023 3:58 PM GMT
Harmanpreet Kaur
X

Harmanpreet Kaur (photo. Social Media)

INDW vs ENGW Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई में आयोजित हुए इकलौते टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड की टीम को 347 रनों से करारी शिकस्त दे दी। मैच में हीरो रही दीप्ति शर्मा ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 9 विकेट लिए और पहली पारी में 67 रनों की शानदार पारी भी खेली। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) भी पहले मैच में 49 रन बनाने में सफल रही। तो वहीं दूसरे मैच में भी नाबाद 44 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपने शतक को प्राथमिकता नहीं देते हुए टीम की जीत के लिए सोचा और दूसरी पारी को तीसरे दिन ही घोषित कर दिया।

जीत के बाद क्या बोली हरमनप्रीत कौर...

आपको बताते चलें कि इस मैच में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय महिला टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, “बहुत अच्छा लग रहा है। मैच की शुरुआत में हम यही सोच रहे थे कि गेम कैसे जीता जाए। सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ। यह एक योजना थी, हमें उन योजनाओं को क्रियान्वित करना था। इस खेल के शुरू होने से पहले तैयारी के लिए हमारे पास कुछ दिन थे। सभी खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी ली और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पहले 40 मिनट महत्वपूर्ण थे, एक टीम के रूप में हम विकेट लेना चाह रहे थे। मैं जानती हूं कि मुझे भविष्य में शतक बनाने के मौके मिलेंगे, लेकिन यह मैच जीतना महत्वपूर्ण था। वे उनकी योजनाओं को जानते थे और उन्होंने तदनुसार उन्हें क्रियान्वित किया।”

वहीं इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बनी दीप्ति शर्मा ने कहा, “बहुत अच्छा लग रहा है, इस दिन का इंतजार कर रहा था। अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है। नतीजों से खुश हूं। मैंने शांत रहने की कोशिश की। हमने साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित किया, खुशी है कि हम इसे क्रियान्वित कर सके। विकेट से काफी मदद मिल रही थी इसलिए सही क्षेत्र में गेंदबाजी करने की कोशिश की। हरमनप्रीत मुझे सही एरिया में गेंदबाजी करने की सलाह दे रही थी। आगे भी ऐसे ही काम करते रहने की कोशिश करूंगी।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story