×

MS Dhoni: चैन्नई सुपर किंग्स ने जारी की रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की पूरी सूची, 2024 में एमएस धोनी होंगे सीएसके के कप्तान

IPL 2024 MS Dhoni: 2024 के आईपीएल (IPL 2024) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी को बतौर कप्तान चुना है

Sachin Hari Legha
Published on: 26 Nov 2023 12:44 PM GMT
Chennai Super Kings
X

Chennai Super Kings (photo. Chennai Super Kings)

IPL 2024 MS Dhoni: अगले साल होने वाले आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची का ऐलान कर रही है। जिसमें हाल ही में उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपने तमाम खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस दौरान सीएसके की ओर से एम एस धोनी (MS Dhoni) को ही रिटेन करके उन्हें एक बार फिर से टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई है। यानी कि आईपीएल सीजन 17 में भी धोनी ही चेन्नई के लिए कप्तानी करने वाले हैं।

सीएसके ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन

आपको बताते चलें कि 2024 के आईपीएल (IPL 2024) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी को बतौर कप्तान चुना है। उनके अलावा इस सूची में डेवोन फिलिप कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, रविंद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, मोईन अली, शिवम दुबे और निशांत सांधु का भी नाम शामिल किया है।

इन तमाम खिलाड़ियों के अलावा भी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से महेश थीक्षाना, अजय मंडल, राजवर्धन हंगरगेकर, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे और नितिशा पतिराना जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी रिटेन किया गया है। फ्रेंचाइजी की ओर से तमाम खिलाड़ियों के नाम की सूची को अपनी आधिकारिक वेबसाईट पर भी अपलोड किया गया है।

सीएसके द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

गौरतलब है कि जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी, अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वहीं इस बीच रिलीज करने के मामले में भी चेन्नई ने कई नामी खिलाड़ियों को भी नहीं बख्शा है। सीएसके के रिलीज खिलाड़ियों की सूची की बात करें तो इसमें बेन स्टोक्स, ड्वेन प्रीटोरियस, भगत वर्मा, सुभ्रांशु सेनापति, अंबाती रायुडू (रिटायर्ड), आकाश सिंह, काइल जैमीसन और सिसंदा मगला का भी नाम शामिल मिलता है। नीलामी के लिए अभी भी चैन्नई के पास 32 करोड़ का बजट है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story