×

...और गीता का 'दंगल' खत्म, राष्ट्रमंडल खेलों के लिए नहीं कर सकी क्वालीफाई

Rishi
Published on: 30 Dec 2017 1:39 PM GMT
...और गीता का दंगल खत्म, राष्ट्रमंडल खेलों के लिए नहीं कर सकी क्वालीफाई
X

लखनऊ : महिला पहलवान गीता फोगट अप्रैल 2018 में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शनिवार को यहां के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में आयोजित ट्रायल्स में गीता को 57 किलोग्राम वर्ग में पूजा ढांढा ने चित किया। इसके साथ पूजा ने अगले साल होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

ये भी देखें :PICS: गीता फोगट ने 8 फेरों के साथ खाई 7 जन्मों की कसमें, 2-2 पिता का मिला आशीर्वाद

रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक ने भी चयन ट्रायल्स में हिस्सा लिया। वह फ्रीस्टाइल स्पर्धा के लिए 62 किग्रा भार वर्ग में क्वालीफाई करने में सफल रहीं।

साक्षी और पूजा के अलावा गीता की बहन विनेश फोगट (50 किग्रा) तथा बबिता कुमारी (53 किग्रा), दिव्या काकरान (68 किग्रा) और किरण बिश्नोई (76 किग्रा) ने राष्ट्रमंडल खेलों तथा एशियाई चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story