×

IPL 2023: अटकलें खत्म! निकाय चुनाव के चलते CSK vs LSG मैच की बदली तारीख, लखनऊ में दिखेगा माही मैजिक

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन में दोनों टीमों का एक बार आमना-सामना हो चुका है। दोनों टीमों के बीच दूसरी बार मुकाबला होने जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 April 2023 8:01 AM GMT (Updated on: 18 April 2023 8:04 AM GMT)
IPL 2023: अटकलें खत्म! निकाय चुनाव के चलते CSK vs LSG मैच की बदली तारीख, लखनऊ में दिखेगा माही मैजिक
X
Ekana Stadium Lucknow (Photo: Social Media)

IPL 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर आईपीएल टूर्नामेंट के एक मैच के शेड्यूल में थोड़ा परिवर्तन किया गया है। लखनऊ की इकाना स्टेडियम में 4 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाने वाला मैच अब एक दिन पहले ही खेला जाएगा। यानी 3 मई को मैच होगा। आईपीएल प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मैच के समय और स्थान में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मैच पूर्व निर्धारित समय के अनुसार दोपहर साढ़े तीन बजे ही शुरू होगा।

4 मई को लखनऊ में है निकाय चुनाव

अगले माह 4 मई को राजधानी लखनऊ में निकाय चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। लिहाजा इस दिन शहर की पुलिस और प्रशासनिक मशीनरी चुनाव संबंधी कार्यों में व्यस्त रहेगी। ऐसे में इस दौरान होने वाले मैच के लिए सुरक्षा का इंतजाम करना एक बड़ी चुनौती थी। आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट हैं और लखनऊ और चेन्नई के बीच खेले जाने वाले मैच में दर्शकों की भारी तादाद उमड़ने की उम्मीद है। आईपीएल प्रशासन ने इसे भांपते हुए एक दिन पहले ही मैच कराने का निर्णय ले लिया है ताकि पर्याप्त सुरक्षाकर्मी उपलब्ध हो सकें।

आईपीएल 2023 में कहां है दोनों टीम ?

केएल राहुल की अगुवाई में खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक टूर्नामेंट में कुल 5 मैच खेले हैं, जिनमें से तीन में जीत हासिल की है। इसके साथ ही अंकतालिका में 6 अंकों के साथ टीम दूसरे पायदान पर काबिज है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स का भी अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा है। चेन्नई ने भी अब तक पांच मैच खेले हैं और तीन में जीत दर्ज की है। इसके साथ ही वह अंकतालिका में 6 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर काबिज है।

दोनों टीमों का एक बार हो चुका है आमना-सामना

आईपीएल के 16वें सीजन में दोनों टीमों का एक बार आमना-सामना हो चुका है। दोनों टीमों के बीच दूसरी बार मुकाबला होने जा रहा है। सीएसके और लखनऊ के बीच पहला मैच 3 अप्रैल को चेन्नई के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। जिस में सीएसके ने लखनऊ जायंट्स को 12 रन से हरा दिया था। ऐसे में लखनऊ सीएसके से उस हार का बदला लेने के लिए 3 मई को मैदान में उतरेगी। वहीं, सीएसके लखनऊ पर एक और जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story