×

CSK vs LSG: Ruturaj Gaikwad ने एमएस धोनी को पछाड़ा, रच दिया इतिहास!

CSK vs LSG MS Dhoni Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली, इसी के साथ उन्होंने अपना शतक पूरा कर महेंद्र सिंह धोनी को भी पछाड़ते हुए इतिहास रच दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 23 April 2024 5:35 PM GMT
CSK vs LSG MS Dhoni Ruturaj Gaikwad
X

CSK vs LSG MS Dhoni Ruturaj Gaikwad (Photo. CSK/IPL)

CSK vs LSG MS Dhoni Ruturaj Gaikwad: आईपीएल 2024 के दौरान मंगलवार (23 अप्रैल 2024) की शाम चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच टूर्नामेंट का 39वां मैच खेला जा रहा है। मुकाबला चेन्नई में स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित हुआ। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने अपना शतक पूरा कर महेंद्र सिंह धोनी को भी पछाड़ते हुए इतिहास रच दिया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने एमएस धोनी को भी पछाड़ा!

आपको बताते चलें कि एलएसजी के खिलाफ मैच के दौरान ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुए रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल के इतिहास में शतक बनाने वाले पहले सीएसके कप्तान बन गए। सीएसके के कप्तान इस सीज़न में एक बड़े स्कोर की तलाश में थे और चेपॉक में चेन्नई के उत्साही फैंस के सामने उन्होंने इसे हासिल भी किया। गायकवाड़ से पहले एमएस धोनी भी बतौर कप्तान रहते हुए शतक पूरा नहीं कर सके थे।

मैच में चेन्नई की पारी के शुरुआती झटकों के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने पारी को गति देने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और 28 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। 50 रन बनाने के बाद गायकवाड़ ने चतुराई से बल्लेबाजी की और गति को बनाए रखने के लिए अगले कुछ ओवरों में एक और चौका लगाने में सफल रहे। उन्होंने अपनी इस पारी में शतक पूरा करने के लिए केवल 56 गेंदों का सहारा लिया।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच के दौरान 180 के स्ट्राइक रेट से 60 गेंद में नाबाद 108 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौक तथा 03 छक्के भी आए। ऋतुराज गायकवाड़ की शतकीय पारी की बदौलत ही चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 20 ओवर के बाद 04 विकेट के नुकसान पर 210 रनों तक जा पहुंचा। यहाँ से चेन्नई के लिए इस मैच में जीत उतनी कठिन भी नहीं है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story