×

IPL 2022 CSK vs SRH: हैदराबाद और चेन्नई दोनों को है आज अपनी पहली जीत का इंतजार

IPL 2022 CSK vs SRH : इस सीजन CSK ने 3 मैच खेले है और तीनों में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा है, तो दूसरी टीम SRH ने 2 मैच खेलें है और टीम को उन दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Prashant Dixit
Published on: 9 April 2022 8:48 AM GMT
IPL 2022 CSK vs SRH
X

IPL 2022 CSK vs SRH (photo - social media)

IPL 2022 CSK vs SRH : इंडियम प्रीमियम लीग (IPL) 2022 के 15वें सीजन का 17वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) or सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बीच होना है। यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम दोपहर 03:30 बजे से खेला जाएगा। इस सीजन CSK ने 3 मैच खेले है और तीनों में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा है, तो दूसरी टीम SRH ने 2 मैच खेलें है और टीम को दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

आज CSK के कप्तान रविंद्र जडेजा अपनी टीम को इस सीजन पहली जीत के दिलाने ही कोशिश करेंगे, तो SRH के कप्तान केन विलियमसन अपनी टीम को हार की हैट्रिक लगाने से बचाकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेंगे।

दोनों टीम का पिछला मुक़ाबला

एसआरएच और सीएसके टीमें पिछली बार शारजाह में एक-दूसरे के विरुद्ध मैच खेली थी। उस मैच में हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा की 44 रनों की पारी के दम पर 134 रन बनाए थे। सीएसके के लिए जोश हेजलवुड ने तीन और ड्वेन ब्रावो ने दो विकेट चटकाए थे। सीएसके ने यह मैच दो गेंद रहते जीत लिया था। सीएसके की और से ऋतुराज गायकवाड़ ने 45 और फाफ डु प्लेसी ने 41 रन बनाए थे। दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों से सबसे ज्यादा 434 रन सुरेश रैना ने बनाए हैं, इस बार टीम और लीग दोनों का हिस्सा नहीं है। उनके बाद दूसरे स्थान पर एमएस धोनी हैं जिन्होंने 413 रन बनाए हैं। गेंदबाजों की बात करें तो यहां ड्वेन ब्रावो ने दोनों के बीच हुए मुकाबलों में सबसे अधिक 19 विकेट हासिल किए हैं। इस बार दोनो में टक्करी मुक़ाबला देखने को मिलने वाला है।

अभी तक इस सीजन दोनों टीम

CSK की टीम ने तीन मैच खेलें है उनमें CSK की टीम को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था। वहीं इसके बाद दूसरे मैच में LSG के खिलाफ हार का सामना। तीसरे मैच में PBKS के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा हैं। यह पहला मौका है जब CSK की टीम शुरुआती तीनों मैच हारी है। तो वहीं दूसरी और SRH की टीम ने 2 मैच खेलें हैं, जिसमें पहला मैच RR और दूसरा मैच LSG के विरुद्ध जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

हाईस्कोरिंग हो सकता है मैच

डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनो को बराबर प्रदान करती है। तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने की उम्मीद है। इस मैदान पर 170 के आसपास के स्कोर रोमांचक होते हैं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 147 रन है।दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का इस मैदान पर जीत का प्रतिशत 60 है। जो टीम टास जीतेगी वो गेंदबाजी करना ही पसंद करगी।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

रविंद्र जडेजा (कप्तान) एमएस धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, और मुकेश चौधरी।

चेन्नई की संभावित टीम

रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन और मुकेश चौधरी।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को जेनसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक और टी नटराजन।

हैदराबाद की संभावित टीम

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story