×

IPL 2022 CSK vs SRH: हैदराबाद ने एकतरफा मुकाबलें में चेन्नई को 8 विकेट से हराया

CSK vs SRH Highlights: SRH की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला सही साबित हुआ, और SRH की टीम ने CSK की टीम को 8 विकेट से हराकर मैच जीत लिया।

Prashant Dixit
Published on: 9 April 2022 1:52 PM GMT (Updated on: 9 April 2022 1:59 PM GMT)
CSK vs SRH Highlights
X

CSK vs SRH Highlights ( photo-social media)

CSK vs SRH Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का आज 17वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। SRH की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला सही साबित हुआ, और SRH की टीम ने CSK की टीम को 8 विकेट से हराकर मैच जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK की टीम ने 20 ओवर में अपने 7 विकेट खोकर 154 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा मोइन अली ने 35 गेंद में 48 रन बनाएं। जबकि SRH के वाशिंगटन सुंदर ने पारी के 2 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी SRH की टीम ने 17.4 ओवर में 155 रन पर अपने 2 विकट खोकर मैच को जीत लिया। टीम की ओर से सबसे ज्यादा अभिषेक शर्मा ने 50 गेंद खेलकर 75 रन बनाए। CSK के ड्वेन ब्रावो ने पारी के 1 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी CSK की टीम ने 20 ओवर में अपने 7 विकेट गंवाकर 154 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने 11 गेंद में 15 रन बनाए, साथ ही 1 चौका भी लगाया, उथप्पा को वाशिंगटन सुंदर ने एडेन मार्कराम के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 13 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए, इस पारी में 3 चौका भी लगाए, रुतुराज को टी नटराजन बोल्ड आउट किया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे मोइन अली ने 35 गेंद में 48 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 छक्का और 3 चौका लगाए, मोइन को एडेन मार्कराम ने राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच आउट करवाया।

चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं अंबाती रायुडू ने 27 गेंद में 27 रन बनाए, इस पारी में रायुडू ने 4 चौका लगाए, रायुडू वाशिंगटन सुंदर का शिकार बनें, इनका कैच उमरान मालिक ने पकड़ा। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए शिवम दूबे ने 5 गेंद में 3 रन बनाए, शिवम को टी नटराजन ने उमरान मालिक के हाथों कैच कराया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए रविंद्र जडेजा ने 15 गेंद में 23 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 1 छक्का और 2 चौका भी लगाए, जडेजा को भुवनेश्वर कुमार ने केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे एमएस धोनी ने 6 गेंद में 3 रन बनाए, धोनी को मार्को जानसेन ने उमरान मलिक के हाथों कैच आउट कराया। आठवें स्थान पर बैटिंग करने आएं ड्वेन ब्रावो 5 गेंद में 8 रन बनाकर नाबाद रहें 1 चौका भी इस पारी में इन्होंने लगाया। नौवें स्थान पर बैटिंग करने आएं क्रिस जोर्डन 3 गेंद में 6 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी SRH की टीम ने 17.4 ओवर में अपने 2 विकेट खोकर 155 रन बनाकर मैच को जीत लिया। SRH की टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान केन विलियमसन ने 40 गेंद में 32 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 2 चौका लगाएं, केन को मुकेश चौधरी ने मोईन अली के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अर्ध शतकीय पारी में 50 गेंद में 75 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 3 छक्का और 5 चौका भी लगाए, अभिषेक को ड्वेन ब्रावो ने क्रिस जोर्डन के हाथों कैच आउट करवाया।

तीसरे स्थान पर बैटिंग करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने 15 गेंद खेलकर ताबड़तोड़ 39 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 2 छक्का और 5 चौके लगाएं, अंत में राहुल मैच जीतकर नाबाद वापस लौट। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं निकोलस पूरन 2 गेंद में 5 रन बनाकर नाबाद वापस लौट।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story