×

Warner vs Johnson: मिचेल जॉनसन को डेविड वॉर्नर ने दिया करारा जवाब, सुनकर जॉनसन को लग जाएगी मिर्ची

Warner vs Johnson: मिचेल जॉनसन ने वॉर्नर पर निशाना साधते हुए उनकी परवरिश को लेकर बिगड़े बोल बोले थे, जिसके बाद अब डेविड वॉर्नर ने चुप्पी तोड़ी है।

Kalpesh Kalal
Published on: 10 Dec 2023 2:45 PM GMT
Warner vs Johnson
X

Warner vs Johnson (Source_ Social Media)

Warner vs Johnson: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास में दो दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाने वाले पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन और मौजूदा सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बीच इन दिनों सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनवाने में अहम योगदान देने वाले डेविड वॉर्नर को लेकर पिछले ही दिनों पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने एक विवादित बयान दे डाला था, जहां उन्होंने वॉर्नर की परवरिश पर ही सवाल खड़े कर दिए थे। जहां उन्होंने वॉर्नर को विदाई सीरीज देने के फैसले पर सवाल खड़े किए थे।

मिचेल जॉनसन के विवादित बयान पर डेविड वॉर्नर ने तोड़ी अपनी चुप्पी

मिचेल जॉनसन के इस तीखे प्रहार के बाद से ही दोनों के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। पूर्व क्रिकेटर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, इसी बीच पहली बार डेविड वॉर्नर ने उन पर की गई मिचेल जॉनसन के विवादित बयान पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और उन्होंने अपने परिवार की परवरिश के साथ ही अपनी कड़ी मेहनत को लेकर बड़ा बयान देते हुए ये भी कहा कि हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है।

हर किसी को है अपनी बात रखने का अधिकार- वॉर्नर

पाकिस्तान के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले डेविड वॉर्नर ने पत्रकारों से बाचतीच करते हुए मिचेल जॉनसन के द्वारा उन्हें लेकर दिए एक विवादित बयान पर कहा कि, क्रिकेट समर में जब तक मुख्य हैडलाइन न हो तब तक वह क्रिकेट समर नहीं रहता। हर किसी को अपनी राय देने का अधिकार है, लेकिन हम इन सब चीजों से आगे बढ़ते हुए पहले टेस्ट मैच को देख रहे हैं।“

मेरे परिवार ने मेरी की है अच्छी परवरिश- डेविड वॉर्नर

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने आगे अपने कड़े परिश्रम और परवरिश को लेकर कहा कि, “मैं जहां बड़ा हुआ हूं, उससे मैं मेल खाता हूं। मेरे माता-पिता के साथ मेरी परवरिश बेहतरीन थी, लेकिन इसने मुझे हर दिन कड़ी मेहनत करना सिखाया। जब आप विश्व मंच पर आते हैं, तो आपको एहसास नहीं होता कि क्या होता है।“

“बहुत सारा मीडिया है और खूब आलोचना होती है लेकिन इसमें बहुत सारी सकारात्मकताएं चीजें भी हैं। और मुझे लगता है कि जो अधिक महत्वपूर्ण है वह यह है कि आप आज क्या देख रहे हैं, लोग यहां क्रिकेट और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का समर्थन करने के लिए आ रहे हैं।“

डेविड वॉर्नर को विदाई सीरीज देने पर जॉनसन ने उठाए थे सवाल

दरअसल डेविड वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ही दिनों के बाद शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के बाद अपने करियर को अलविदा कहने जा रहे हैं। डेविड वॉर्नर के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें विदाई मैच खेलने का खास मौका दिया। जिससे मिचेल जॉनसन बिफर गए और 2018 में हुए बॉल टेंपरिंग कांड को याद करते हुए डेविड वॉर्नर को गद्दार करार देते हुए उन्हें मौका देने पर सवाल खड़े किए। जिसमें जॉनसन ने कईं विवादित बाते वॉर्नर को लेकर बोली थी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story